logo-image

दंगों के कारण यूपी में कोई आना नहीं चाहता था, हमने ढाई साल में माहौल बदला- योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पिछली सरकारों पर बड़ा हमला बोला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में कोई आना चाहता था नहीं, क्योंकि यहां दंगे होते थे.

Updated on: 04 Nov 2019, 12:33 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पिछली सरकारों पर बड़ा हमला बोला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में कोई आना चाहता था नहीं, क्योंकि यहां दंगे होते थे. उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी (बीजेपी) सरकार बनने के बाद माहौल बदल गया है. हमारी सरकार आने के बाद प्रदेश का माहौल बेहतर हुआ है. 10 शहर स्मार्ट सिटी बनने की तरफ अग्रसर हैं. सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ में आयोजित रेरा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में सोशल मीडिया मैसेज और पोस्टर लगाने पर रोक, नहीं कर सकते ये काम भी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बायर्स के मन में विश्वास पैदा हो, इस दिशा में रेरा ने काम किया. कई सालों से होम बायर्स के परेशान होने के पीछे राजनीतिक और प्रशासनिक खामी के साथ बदनीयती भी थी. रेरा के गठन के बाद समस्याओं के निस्तारण के साथ रेरा आगे बढ़ रहा है. सीएम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि होम बायर्स की समस्याओं को दूर करने के लिए सब लोग मिलकर प्रयास करेंगे.

किसी भी मुख्यमंत्री को नोएडा और ग्रेटर नोएडा नहीं जाना चाहिए, इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में 2017 में हमारी सरकार बनी, उस समय मिथक था कि नोएडा किसी सीएम को नहीं जाना चाहिए. उस समय होम बायर्स का एक डेलिगेशन मिलने आया. मैंने बायर्स और बिल्डर दोनों को बुलाकर समस्याओं को समझा. जिसके बाद मुझे पता चला कि नोएडा न जाने का वो मिथक क्यों बना, क्योंकि वहां जाने से कई काले राज बाहर आ जाते.'

यह भी पढ़ेंः मंत्री जी ने बताया प्रदूषण की समस्या का अनोखा हल, जानकर आप भी चौंक जाएंगे

राजधानी लखनऊ में आज रेरा के राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया गया है. सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दीप प्रज्वलित कर रेरा कॉन्क्लेव की शुरुआत की. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश सबसे अधिक तेज़ी से आगे बढ़ रहा है. रेरा भी उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि आज रेरा प्रभावी तरीके से काम कर रहा है और हम हर साल रेरा कॉन्क्लेव का आयोजन करेंगे. वहीं रेरा चेयरमैन राजीव कुमार ने सीएम और केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद किया.

यह वीडियो देखेंः