News Nation Logo
Banner

CM योगी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, चिट्ठी में लिखा बम से उड़ाने की बात

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 13 Aug 2022, 09:16:49 PM
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath (Photo Credit: File)

highlights

  • योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की मिली धमकी
  • लखनऊ के आलमबाग इलाके के देवेंद्र तिवारी के घर बैग से मिला पत्र
  • पत्र में मुख्यमंत्री योगी और देवेंद्र तिवारी दोनों को उड़ाने की बात कही

लखनऊ:  

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से ठीक दो दिन पहले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को शनिवार को बम की धमकी मिली है. पुलिस के मुताबिक, लखनऊ के आलमबाग इलाके के रहने वाले देवेंद्र तिवारी के घर एक बैग में धमकी भरा पत्र मिला है. पत्र में कहा गया है कि यह मुख्यमंत्री योगी और देवेंद्र तिवारी (Devendra tiwari) दोनों को उड़ा देगा. 10 दिनों के भीतर मुख्यमंत्री को यह दूसरी मौत की धमकी है. लखनऊ पुलिस ने कहा कि 8 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) को जान से मारने की धमकी देने वाला व्हाट्सएप संदेश मिलने के बाद सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी की तलाश जारी है. चिट्ठी मिलने के बाद लखनऊ पुलिस को सूचित कर दिया गया है. भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को संबोधित एक पत्र में मोहम्मद अजमल ने कहा कि सीएम आदित्यनाथ के शासन में तिवारी जैसे लोग 'गोरक्षा और 'गोशाला में बहुत अधिक लिप्त रहे हैं. उन्हें अपने तरीके सुधारने या 'गंभीर नतीजों' का सामना करने की चेतावनी दी है. पत्र में धमकी देते हुए लिखा गया है कि "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास सुरक्षा कवच है अन्यथा उन्हें बहुत पहले उड़ा दिया जाता. आप अपने तरीके सुधारें अन्यथा आप अपनी जान गंवा देंगे. उदाहरण के लिए, कमलेश तिवारी और रंजीत बच्चन को लें- दोनों लखनऊ के थे, जहां वे थे अब हैं, आप भी जानते हैं... इसलिए आपसे कह रहा हूं, अपने तरीके सुधारें, वरना तुम बहुत जल्द उनके साथ हो जाएंगे"

ये भी पढ़ें : क्या है IMEI नंबर, मोबाइल फोन चोरी के मामलों में पुलिस कैसे करती है इस्तेमाल ?

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर 2019 को लखनऊ के खुर्शीदबाग में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसी तरह, 2 फरवरी, 2020 को, विश्व हिंदू महासभा के संस्थापक रंजीत बच्चन की लखनऊ में उत्तर प्रदेश विधानमंडल परिसर से कुछ मीटर की दूरी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह सुबह की सैर पर निकले थे. धमकी भरे पत्र में रंजीत बच्चन और कमलेश तिवारी की तस्वीरों के बाद देवेंद्र तिवारी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें थीं. पत्र में लिखा है, "कमलेश तिवारी, रंजीत बच्चन के बाद इन दोनों की बारी है."

First Published : 13 Aug 2022, 07:30:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.