logo-image

योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में आई गिरावट, अखिलेश यादव ने कसा तंज

सर्वे में योगी आदित्यनाथ को काफी कम, सिर्फ 35 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग ही मिली है. जबकि केजरीवाल और पटनायक उनसे दोगुनी रेटिंग पाने में सफल रहे.

Updated on: 17 Jan 2021, 01:40 PM

लखनऊ:

आईएएनएस सी-वोटर स्टेट ऑफ द नेशन 2021 के सर्वे में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. सर्वे में देश के उन राज्यों ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है जहां न तो एनडीए की सरकार है और न ही कांग्रेस की सरकार है. संतुष्टि के स्तर में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 78 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ इस सूची में टॉप पर हैं. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल 77 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें- सावधान: बिना NOC नहीं लगेंगे सबमर्सिबल, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

सबसे ज्यादा चौंकाने वाले नतीजे तो उत्तर प्रदेश से सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पोस्टर बॉय योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं. योगी ने कोरोना की वजह से लगाए गए लॉकडाउन की पूरी अवधि के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने में शानदार काम किया. वे अभी भी बहुत अच्छी स्थिति में नजर आते हैं लेकिन सर्वे में उन्हें काफी कम, सिर्फ 35 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग ही मिली है. जबकि केजरीवाल और पटनायक उनसे दोगुनी रेटिंग पाने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- टेंशन में आजम खान, जौहर यूनिवर्सिटी की 173 एकड़ जमीन का किया जाएगा अधिग्रहण

सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में सीधे तौर पर बड़ी गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को योगी आदित्यनाथ पर तंज कसने का अच्छा-खासा मौका मिल गया है. अखिलेश ने सोशल मीडिया पर सीएम योगी का नाम लिए बगैर हमला बोला है. अखिलेश ने लिखा, ''बजाएं प्रचार का डंका देश भर में, पर जगह मिली नहीं पहले दस में.'' बता दें कि यह सर्वे देश की सभी 543 सीटों के 30 हजार से अधिक लोगों के बीच सर्वेक्षण किया गया है.

बजाएं प्रचार का डंका देश भर में पर जगह मिली नहीं पहले दस में

Posted by Akhilesh Yadav on Saturday, January 16, 2021