logo-image

उत्तर प्रदेश में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, सिर्फ सुबह 10 से शाम 7 बजे तक होगी बिक्री

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शराब की बिक्री को लेकर बड़ा फैसला लिया है. राज्य में कल (सोमवार) से शराब की बिक्री शुरू जाएगी.

Updated on: 03 May 2020, 04:59 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शराब की बिक्री को लेकर बड़ा फैसला लिया है. राज्य में कल (सोमवार) से शराब की बिक्री शुरू जाएगी. सरकार ने सोमवार से लॉकडाउन (Lockdown) में भी हॉटस्पॉट के कंटेंमेंट जोन को छोड़कर पूरे राज्य में शराब बिक्री शुरू करने की सशर्त अनुमति दी है. हालांकि होटल और रेस्टोरेंट के बार में शराब बेचने की अनुमति नहीं है. सरकार ने शराब बिक्री के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं. शराब की बिक्री सिर्फ सुबह 10 से शाम 7 बजे तक ही होगी. इस दौरान भी लोगों  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा : लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर तबलीगी जमात के 23 लोगों पर FIR दर्ज

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन को और दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है, जो 4 मई से प्रभावी होगा. इस दौरान शराब और पान मसालों की बिक्री को शर्तों के साथ अनुमति दी गई है. हालांकि केंद्र की ओर से छूट के बाद भी उत्‍तर प्रदेश में शराब की दुकानें खोलने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया था. मगर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शराब की बिक्री को सशर्त अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़ें: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना योद्धाओं पर फूल बरसाने पर उठाए सवाल, आरोग्य सेतु एप को लेकर कही यह बात

आबकारी विभाग की मात्र एकल शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7:00 बजे तक ही खुलेंगी. इन दुकानों को सिर्फ ऑरेंज और ग्रीन जोन में ही खोलने की अनुमति है. शराब की दुकान पर खरीद के लिए 5 से अधिक ग्राहक एक साथ नहीं खड़े नहीं हो सकते. सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी पूर्ण रूप से पालन करना होगा. 

यह वीडियो देखें: