logo-image

उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: योगी सरकार में मंत्री के दामाद का नाम भी CBI की FIR में दर्ज

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ रविवार को रायबरेली में हुए सड़क हादसे के बाद एक-एक करके कई नए खुलासे हो रहे हैं. जेल में बंद पीड़िता के चाचा की तहरीर पर 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 01 Aug 2019, 12:47 PM

highlights

  • जेल में बंद पीड़िता के चाचा ने दर्ज कराया था 25 लोगों पर मुकदमा
  • रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह के दामाद भी नामजद
  • मंत्री के दामाद अरुण सिंह रेप के आरोपी विधायक के करीबी माने जाते हैं

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ रविवार को रायबरेली में हुए सड़क हादसे के बाद एक-एक करके कई नए खुलासे हो रहे हैं. जेल में बंद पीड़िता के चाचा की तहरीर पर 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जिन 25 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है उनमें से एक आरोपी योगी सरकार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र सिंह ऊर्फ धुन्नी सिंह का दामाद बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान तो बसपा ने कहा 'थैंक्स'

रेप पीड़िता के चाचा ने अरुण सिंह पर भी मुकदमा दर्ज करवाया है. पीड़ित परिजनों का कहना है कि अरुण सिंह मंत्री के दामाद और नवाबगंज से ब्लॉक प्रमुख हैं. सीबीआी द्वारा दर्ज FIR में बांगरमऊ सीट से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई समेत 25 लोगों पर हत्या, हत्या के प्रयास व कई अन्य आपराधिक साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. CBI लखनऊ के एंटी करप्शन ब्रांच ने यह मुकदमा दर्ज किया है.

विधायक सेंगर के करीबी हैं अरुण

रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के करीबियों में से एक अरुण सिंह हैं. अरुण सिंह उन्नाव के नवाबगंज के रहने वाले हैं और योगी सरकार में मंत्री के दामाद हैं. हलांकि अरुण का नाम पुरानी सीबीआई FIR में नहीं है. पीड़ित परिवार ने बताया कि ये वही अरुण सिंह हैं जिनके ससुर योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री हैं.

यह भी पढ़ें- इतिहास में पहली बार हाईकोर्ट के सिटिंग जज पर होगा मुकदमा, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दिया आदेश

योगी सरकार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह फतेहपुर जिले के हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. आपको बता दें कि विपक्षी दलों और मीडिया के दबाव के बाद योगी सरकार हरकत में आई और केस को CBI को सौंपने की सिफारिश की. मंगलवार को केंद्र ने भी इस मामले को सीबीआई को देने की मंजूरी दी.

ये हैं नामजद

पीड़िता के चाचा की तरफ से दी गई तहरीर में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्रा, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, वकील अवधेश सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि नामजद आरोपियों में शामिल हरिपाल सिंह और रिंकू सिंह केस में आरोपी शशि सिंह के पति और बेटे हैं.

नवीन सिंह को विधायक का राइट हैंड कहा जाता है. वहीं ज्ञानेंद्र सिंह पत्रकार हैं और कुलदीप सिंह सेंगर के खास दोस्त हैं. वकील अवधेश सिंह कुलदीप सिंह सेंगर के मामले की पैरवी करते हैं. इन सभी नामजद के अलावा 15-20 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है.