News Nation Logo
Banner

योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, राज्य के 900 PAC जवानों को तत्काल मिलेगा प्रमोशन

योगी आदित्यनाथ ने सीधे शब्दों में कहा कि वे राज्य के पुलिसकर्मियों का मनोबल गिराने वाले किसी भी निर्णय को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Written By : रतीश त्रिवेदी | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Sep 2020, 04:39:30 PM
yogi adityanath

योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के लिए एक बड़ी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश में PAC जवानों को प्रमोशन न देने के गैर-जिम्मेदार निर्णय को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PAC जवानों को तत्काल प्रमोशन देने के आदेश जारी कर दिए हैं. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने शासन को जानकारी दिए बगैर निर्णय करने वाले अफसर के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- परीक्षा देने गई लड़की की लाश पहुंची घर, मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

योगी आदित्यनाथ ने सीधे शब्दों में कहा कि वे पुलिस के जवानों का मनोबल गिराने वाले किसी भी निर्णय को बर्दाश्त नहीं करेंगे. लिहाजा, पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने खुद आगे आकर एक बड़ा आदेश दिया है. योगी के इस फैसले के बाद निश्चित तौर पर राज्य के 900 पीएसी जवानों का मनोबल बढ़ेगा. बता दें कि यूपी पुलिस के इन जवानों को प्रमोशन मिला था लेकिन जब ने पीएसी में वापस भेजे गए तो उनका डिमोशन कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Gucci ने बाजार में उतारी 1 लाख रुपये की जींस, खासियत जान सिर में हो जाएगा तेज दर्द!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उन्होंने नाराजगी जताते हुए डीजीपी को निर्देश दिए कि इन सभी 900 जवानों को तुरंत प्रमोट किया जाए. मुख्यमंत्री ने शासन को निर्देश दिए कि जिस अधिकारी ने बिना सरकार के संज्ञान में लाए यह फैसला लिया उसके खिलाफ जांच कर रिपोर्ट दें. योगी ने कहा कि इस मामले में आरोपी अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

First Published : 26 Sep 2020, 04:39:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो