logo-image

योगी आदित्यनाथ ने सभी विधायकों-पार्षदों से एक-एक करोड़ रुपये और एक माह का वेतन दान करने की अपील की

इस फंड में प्रत्येक सक्षम व्यक्ति अपनी सामर्थ्य के अनुरूप धनराशि का सहयोग प्रदान कर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान कर सकता है.

Updated on: 04 Apr 2020, 02:18 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों से कोविड केयर फंड में एक-एक करोड़ रुपये और एक माह का वेतन दान करने की अपील की है. सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने कोविड केयर फंड बनाने का निर्णय लिया है. इस फंड में प्रत्येक सक्षम व्यक्ति अपनी सामर्थ्य के अनुरूप धनराशि का सहयोग प्रदान कर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान कर सकता है. उन्होंने उद्योग जगत से सीएसआर के अन्तर्गत कोविड केयर फण्ड में आर्थिक सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें- BJP विधायक ने लॉकडाउन तक त्यागा अन्न, कहा- गरीबों का पेट भरना जरूरी 

कोविड केयर फंड से जांच के लिए प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाई जाएगी

गौरतलब है कि कोविड केयर फंड के माध्यम से राज्य के मेडिकल कॉलेजों में जांच के लिए प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाने का कार्य किया जाएगा. पृथक वार्ड और वेंटिलेटर की व्यवस्था के साथ-साथ एन-95 मास्क तथा पीपीई निर्माण की कार्ययोजना भी लागू की जाएगी. कोविड-19 के बेहतर उपचार के लिए प्रत्येक जनपद में लेवल-1, लेवल-2 तथा लेवल-3 अस्पतालों की एक श्रृंखला स्थापित की जाएगी. टेलिमेडिसिन व्यवस्था को और प्रभावी बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने में यह फंड अत्यन्त महत्वपूर्ण सिद्ध होगा. भाषा जफर सिम्मी सिम्मी