logo-image

विधानसभा में योगी और अखिलेश के बीच तकरार, मुलायम के पुराने बयान की याद दिलाई

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा सुप्रीमो के बीच मंगलवार को तीखी बहस हुई. नेता प्रतिपक्ष ने सदन में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का मामला उठाया.

Updated on: 24 May 2022, 07:19 PM

highlights

  • सीएम योगी ने बिना  किसी का नाम लिए बगैर सपा प्रमुख पर निशाना साधा
  • कहा, महिला अपराध पर सरकार अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर रही है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (UP) विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) और सपा सुप्रीमो के बीच मंगलवार को तीखी बहस हुई. नेता प्रतिपक्ष ने सदन में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का मामला उठाया. इसके जवाब में सीएम योगी ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, यहां पर यह कहा नहीं जाता है  कि लड़के हैं, गलती कर देते हैं. महिला अपराध के मामले में एक बार  समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने इस तरह की टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि 'लड़के हैं गलती हो जाती है.' विधानसभा में सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सदन के नेता और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जोर देकर कहा ​कि अपराध किसी प्रकार का हो वह माफी के लायक नहीं है. खासतौर पर महिला अपराध पर सरकार अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर रही है.

सीएम योगी ने बिना  किसी का नाम लिए बगैर सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, अगर अपराधी है, चाहे वह कोई भी हो, उसके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. विधान सभा में शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अपराध होने का दावा करते हुए प्रयागराज, चंदौली, सिद्धार्थनगर और ललितपुर में महिलाओं के साथ आपराधिक घटना का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जो सरकार जीरो टॉलरेंस की बात करती हो, उसमें पुलिस मनमानी कर रही है. 

गुंडों को समर्थन देती है सपा

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, 'आप (अखिलेश यादव) तो हर उस अपराधी का समर्थन करते हैं, जो प्रदेश में अराजकता का उपासक हैं, गुंडागर्दी जिनका पेशा बन चुकी है.' उन्होंने अपनी सरकार की सराहना करते हुए कहा, 'पिछले पांच वर्ष के अंदर प्रदेश में कानून व्यवस्था, सुरक्षा के बेहतर माहौल ने ही इस सरकार को दोबारा समर्थन दिया है.'

बीते पांच सालों में क्राइम का ग्राफ गिरा है. CM योगी ने कहा कि कल हमारे प्रतिपक्ष के मित्र राज्यपाल के अभिभाषण को सुनते तो बहुत सारी बातें उनके सामने साफ होती. अभिभाषण का जब जवाब देंगे तो आप को साफ तौर पर बताएंगे कि अपराधों में कितनी गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि पहले विधान सभा के चुनाव होते थे या कोई चुनाव होता था तो चुनाव के दौरान या उसके बाद व्यापक हिंसा का माहौल बनता था. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने इस विधानसभा चुनाव के दौरान भी या उसके बाद कुछ हरकत की थी, मगर उस हरकत को कुछ ही घंटों में हम लोगों ने अपने काबू में कर लिया.