logo-image

जेवर एयरपोर्ट पास अवैध कॉलोनी बनने वालों पर लगेगी भूमाफिया 

यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के नाम पर फ्री होल्ड जमीन बताकर प्लॉट बेचने वाले लोगों पर बड़ी कार्यवाही की है. यमुना प्राधिकरण ने पिछले डेढ़ महीने में 850 करोड़ की कीमत की जमीन से अतिक्रमण हटाया है.

Updated on: 07 Jun 2022, 08:28 PM

ग्रेटर नोएडा:

यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के नाम पर फ्री होल्ड जमीन बताकर प्लॉट बेचने वाले लोगों पर बड़ी कार्यवाही की है. यमुना प्राधिकरण ने पिछले डेढ़ महीने में 850 करोड़ की कीमत की जमीन से अतिक्रमण हटाया है. यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी के OSD सलेन्द्र सिंह ने बताया कि पिछले डेढ़ माह से ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्यवाही की जा रही है जो लोग प्राधिकरण की अधिसूचित इलाके में अवैध निर्माण और कॉलोनी बना कर बेचने वाले लोगों को चिन्हित कर लगातार कार्यवाही की जा रही है. 

इसी क्रम में अभी तक प्राधिकरण द्वारा 9 लाख वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है. इस जमीन की कीमत लगभग 850 करोड़ है. साथ ही 18 लोगों पर FIR दर्ज कराई गई है. प्राधिकरण द्वारा अब तक झाझर, टप्पल, अलीगढ़, बुलंदशहर, जेवर, दनकौर में प्राधिकरण ने ये कार्यवाही की है. साथ ही प्राधिकरण की तरफ से जमीनों पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने वाले लोगों की सूची जिला प्रशासन को भूमाफिया की कार्यवाही करने के लिए लिस्ट भेज दी है.

आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण की घोषणा होने के जेवर एयरपोर्ट के नाम पर अवैध कॉलोनी बनने वालों की इस इलाके में बाढ़ सी आ गई है. जेवर के आसपास सैकड़ों लोग अवैध कॉलोनी बना कर भोले भाले लोगों को अपने जाल में फसा कर उनकी मेहनत की कमाई डकार रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए प्राधिकरण अफसरों की अपील है कि यमुना एक्सप्रेस-वे के अधिसूचित इलाके में अगर आपको कोई फ्री होल्ड जमीन या किसान की बिना मुआवजा उठाई जमीन पर प्लॉट देने का झांसा देता तो उसके झांसे में न आए और संबंधित जगह एवं कॉलोनी को लेकर यमुना या संबंधित अथॉरिटी में जानकारी ले सकते हैं.