logo-image

अखिलेश यादव नहीं लड़ेंगे 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव, RLD से किया गठबंधन

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को घोषणा की कि वह 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं.

Updated on: 01 Nov 2021, 02:03 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को घोषणा की कि वह 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि चुनाव के लिए उनकी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के बीच गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है. उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, "रालोद के साथ हमारा गठबंधन अंतिम है. सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाना है. अखिलेश यादव आजमगढ़ से सपा सांसद और पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे हैं. समाजवादी पार्टी अगले साल की शुरुआत में होने वाले चुनाव लड़ेगी.

अखिलेश के इस ऐलान से यह स्पष्ट हो गया है कि इस बार भी वह विधान परिषद के जरिए ही सदस्य बनेंगे. इस विधानसभा चुनाव में सपा की नजर क्षेत्रीय दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर है. यह पहले ही ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ समझौता कर चुकी है. चुनाव में चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) को साथ लेने की संभावना पर उन्होंने कहा, "मुझे इसमें कोई समस्या नहीं है. उन्हें और उनके लोगों को उचित सम्मान दिया जाएगा."