logo-image

गजब की जोड़ी : एक-दूजे के हुए 3 फुट के दूल्हा-दुल्हन, अनोखी शादी बनी चर्चा का विषय

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक अनोखी शादी काफी चर्चित हो रही है. कोरानावायरस संक्रमण में लोगों को बढ़ी परेशानी के बीच तीन फुट के फिरोज की जिंदगी आसान हो गई.

Updated on: 08 Jun 2020, 08:33 AM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में एक अनोखी शादी काफी चर्चित हो रही है. कोरानावायरस संक्रमण में लोगों को बढ़ी परेशानी के बीच तीन फुट के फिरोज की जिंदगी आसान हो गई. उन्हें उनकी ही ऊंचाई की बेगम मिल गई. वह निकाह करके काफी प्रसन्न हैं. दोनों के परिजनों ने बताया कि छोटा कद होने के कारण बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन कहते हैं जोड़ी तो ऊपर वाला ही बनाता है. इनकी शादी (Marriage) को लेकर दोनों के परिजन काफी खुश हैं.

यह भी पढ़ें: दो माह के लॉकडाउन के बाद आज से देशभर में अनलॉक लागू, जानें कैसे बदल जाएगी जिंदगी

तीन फुट के फिरोज के लिए दूल्हा बनना सपने के सच होने जैसा है. परिवार के लोग काफी समय से शादी के प्रयास में थे. लेकिन हर बार कम ऊंचाई के कारण उनकी शादी रुक जाती थी. अचानक एक दोस्त की भाभी ने उसे देखा और अपनी तीन फुट की बहन के लिए पसंद कर लिया. फिर क्या था, दोनों परिवार के लोग बैठे और रिश्ता तय हो गया. ढाई माह पहले शादी की तारीख तय हो गई थी. लेकिन लॉकडाउन के दौरान इंतजार करना पड़ा. आखिरकार अब वे दोनों एक-दूसरे को हो गए.

यह भी पढ़ें: इस समय कोरोना वायरस से सबसे अधिक खतरा और अनलॉक होने जा रहा देश

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा निवासी फिरोज की लंबाई तीन फुट है. घर में सभी सामान्य कद के हैं. फिरोज ने बताया कि ढाई माह पहले शादी होनी थी. लेकिन लॉकडाउन लग गया. अब अनुमति लेकर शादी हुई. बारात में घर-परिवार के ही कुछ खास लोग गए थे. दोनों की जोड़ी देखने के लिए दोनों जगहों पर ही लोग एकत्र हो गए थे. उन्होंने बताया कि वह बॉलीवुड की कई फिल्मों डॉक्टर दिल वाला, मेरा दुश्मन-मेरा दोस्त, सपना अपना-अपना और मस्त पहलवान, पड़ोसी परेशान में काम भी कर चुके हैं.

यह वीडियो देखें: