logo-image

महिला पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य टीम ने परिवार को किया आइसोलेट

जनपद के शुक्लागंज नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

Updated on: 27 Apr 2020, 04:11 PM

लखनऊ:

Coronavirus (Covid-19) : जिला के गंगाघाट थानाक्षेत्र में शुक्लागंज की आनंद नगर मोहल्ला निवासी एक महिला पत्रकार (Journalist) के कोरोना वायरस (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) से ग्रस्त पाए जाने के बाद उन्हें पृथक-वास में रखा गया है. संक्रामक रोग प्रभारी डा. आर एस मिश्रा ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात कानपुर से सूचना मिली कि जनपद के शुक्लागंज नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई हैं. इसके बाद कानपुर से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला पत्रकार को लेकर कानपुर चली गयी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- कोरोना संक्रमण संबंधी आंकड़े छिपा रही है 

स्वास्थ्य टीम कानपुर लेके आई

जबकि उनके परिवार के तीन अन्‍य सदस्‍यों को उन्‍नाव जिला अस्‍पताल में आइसोलेट किया गया है. तीनों का सैम्‍पल लेकर जांच के लिए भेजा जायेगा. मिश्रा ने बताया कि महिला पत्रकार का सैम्‍पल कानपुर में लिया गया था. इसलिए कानपुर में ही उन्‍हें पृथक-वास में रखा गया है. जिले में कोरोना संक्रमित यह दूसरा मरीज है. इससे पहले एक मरीज उन्‍नाव शहर कोतवाली अंतर्गत किला क्षेत्र में मिला था. 

यह भी पढ़ें- नोएडा जिला अस्पताल की आया कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे में करती थी 15 डिलीवरी, मचा हड़कंप

दो दिन पहले अचानक आया तेज बुखार

सूचना के साथ ही उन्‍नाव जिला प्रशासन हरकत में आ गया और घर के आसपास के एक किलोमीटर इलाके को सील कर दिया. मिश्रा ने बताया कि नगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिलकर पूरे एरिया को सैनिटाइज करने का कार्य शुरू कराया है. दो दिन पहले अचानक तेज बुखार से पीडित हुए सीएमओ के रसोइया के बारे में मिश्रा ने बताया कि उसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिली है . सीएमओ उन्नाव ने खुद को क्वारेंटाइन किया हुआ है . रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. जैसे ही रिपोर्ट प्राप्‍त होगी, आगे की कार्रवाई की जायेगी.