logo-image

उत्तर प्रदेश में सास से लड़ाई के बाद महिला ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में स्थित सोनवानी गांव में एक 23 वर्षीय महिला ने अपनी सास के साथ विवाद के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

Updated on: 04 May 2021, 06:36 PM

बलिया:

Woman suicide in up : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में स्थित सोनवानी गांव में एक 23 वर्षीय महिला ने अपनी सास के साथ विवाद के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. महिला रानी आज सोनवानी गांव में अपने घर की छत में हुक से लटकती पाई गई. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक का 18 महीने का बेटा है. बताया जाता है कि उसका सोमवार की रात बच्चे को मारने की वजह से अपनी सास से झगड़ा हुआ था. पुलिस ने कहा मामले की जांच चल रही है.

कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टर ने की खुदकुशी, पत्नी को भेजा खास संदेश

आपका बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है. अस्पतालों के अंदर ही नहीं बाहर भी मरीजों की लाइन लगी है. ऐसे में डॉक्टरों को कई घंटे ज्यादा ड्यूटी करनी पड़ रही है. इससे डॉक्टर भी अपना मानसिक संतुलन ठीक नहीं रख पा रहे हैं. मैक्स अस्पताल में काम करने वाले 35 वर्षीय डॉक्टर विवेक राय ने शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. वह दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में किराए के मकान में रहते थे. उनका शव पंखे से लटका हुआ मिला, जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. 

शुरू में कोरोना महामारी के चलते बढ़े काम और हर रोज सामने हो रही मौत से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही जा रही थी, हालांकि पुलिस ने ऐसी कोई भी बात सामने न आने का दावा किया है. डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर ने बताया कि पुलिस को घर से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें किसी पर भी आरोप नहीं लगाया गया है.

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि मृतक डॉक्टर विवेक गोरखपुर के रहने वाले थे और दिल्ली में रहकर साकेत के मैक्स अस्पताल से ही डिप्लोमा इन मेडिसिन का कोर्स कर रहे थे. विवेक अपने परिवार के इकलौते बेटे थे. शुक्रवार देर रात करीब 11:30 बजे पुलिस को मामले की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस पहुंची और उनके घर से फंदे से लटके हुए शव को कब्जे में लिया.

पत्नी के गम की खुदकुशी

पुलिस ने बताया कि डॉ. विवेक की शादी 25 नवंबर 2020 को संतकबीर नगर नगर जिले के ग्राम बालू शासन गांव में केशभान राय की पुत्री कोकिला के साथ हुई थी. शादी के बाद दोनों दिल्ली में रहने लगे. कुछ दिनों बाद कोकिला अपने मायके चली गई. जहां से वह नहीं लौटी, जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था. पुलिस की जांच में सामने आया है कि 30 अप्रैल की रात विवेक ने मोबाइल में 11 मिनट 19 सेकेंड का वीडियो बनाकर पत्नी को भेजा और आत्महत्या कर ली.

पुलिस के मुताबिक, सुसाइड नोट में माता-पिता से खुश रहने के लिए लिखा है. वहीं किसी को भी अपनी मौत का जिम्मेदार नहीं बताया है. पता चला है कि विवेक की पत्नी एक सप्ताह पहले उन्हें छोड़कर चली गई थी, जबकि विवेक के परिजनों ने भी पत्नी से अनबन की बात बताई है. पुलिस का कहना है कि हाल ही में विवेक की शादी हुई थी और उनकी पत्नी दो महीने की गर्भवती हैं.

डॉक्टर की लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है. पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में डॉक्टर ने लिखा था कि 'परिवार और दोस्त मेरे जानने वाले सब खुशहाल रहें.' इसके अलावा सुसाइड का कोई भी कारण सुसाइड नोट मे नहीं लिखा गया है.