News Nation Logo

महिला सिपाही ने की आत्महत्या की कोशिश, थानाध्यकक्ष पर लगाया गंभीर आरोप

महिला सिपाही ने अपने थाना अध्यक्ष राजेश कुमार मीणा पर पिछले 1 महीने से लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 06 Jul 2021, 07:25:44 PM
महिला सिपाही

महिला सिपाही (Photo Credit: File )

highlights

  • महिला पुलिस कांस्टेबल की हालात गंभीर
  • थाना अध्यक्ष पर गंभीर आरोप
  • पुलिस महकमे में हड़कंप

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के कासगंज (Kasganj) जिले में एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने अपने थाना अध्यक्ष के उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश (Attempt to Suicide) की. इसी बीच उसकी एक साथी महिला कांस्टेबल (Lady Constable) और अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उसे फांसी के फंदे से उतारकर आत्महत्या करने से बचा लिया. बता दें कि महिला पुलिस कांस्टेबल की हालात गंभीर बनी हुई है. महिला पुलिस कांस्टेबल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला कांस्टेबल ने अपने थाना अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाया है.

महिला सिपाही ने अपने थाना अध्यक्ष राजेश कुमार मीणा पर पिछले 1 महीने से लगातार प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए. महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाने से पूर्व एक सुसाइड नोट भी लिखा. सुसाइड नोट में उसने लिखा कि वो एसएचओ से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है, मौत का जिम्मेदार सिर्फ थाना अध्यक्ष होगा.

बता दें की महिला सिपाही का आत्महत्या करने का यह मामला कासगंज जिले के कोतवाली सहावर का है. यहां पर तैनात वैशाली पुंडीर नाम के महिला कांस्टेबल ने अपने थाना अध्यक्ष राजेश कुमार मीणा से लगातार प्रताड़ित होने से परेशान होकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. बता दें कि महिला पुलिसकर्मी ने आत्महत्या के प्रयास करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है. महिला पुलिसकर्मी ने लिखा “मैं अपने प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मीणा से तंग आकर आत्महत्या कर रही हूं. इसकी जिम्मेदार सिर्फ राजेश कुमार मीणा है.”

बताया जा रहा है कि महिला सिपाही की ड्यूटी बैंक पर लगाई गई थी लेकिन निजी परेशानी की वजह से उसने थानाध्यक्ष से निवेदन किया था कि कुछ देर के लिए उसे राहत दी जाए. महिला कांस्टेबल ने अपने निवेदन में बताया था कि वह पर्सनल परेशानी से ग्रसित है इसलिए उसे कुछ घंटों के लिए ड्यूटी से छूट दी जाए. लेकिन उसके बावजूद भी आरोपी राजेश कुमार मीणा ने पीड़ित महिला सिपाही को यह कहकर भगा दिया कि यह परेशानी तुम्हे अकेली को नहीं है, सभी महिलाओं को होती है. जाकर अपनी ड्यूटी करो.

बता दें कि महिला पुलिस कर्मी की हालत अस्पताल में नाजुक बनी हुई है. इधर पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस के आला अधिकारियों ने भी अस्पताल पहुंचकर महिला कांस्टेबल का हाल चाल जाना है.पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jul 2021, 07:25:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.