logo-image

नोएडा में महिला से मारपीट माामला: श्रीकांत त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

त्यागी ने ग्रैंड ओमेक्स की रहने वाली महिला के साथ कथित तौर पर अपशब्द कहे थे और मारपीट की थी, जिन्होंने समाज के सामान्य क्षेत्र में पेड़ लगाने पर आपत्ति जताई थी.

Updated on: 09 Aug 2022, 10:52 PM

नोएडा:

नोएडा (Noida) की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी (Grand omaxe society) में महिला से मारपीट और गाली-गलौज के मामले में सूरजपुर कोर्ट (surajpur court) ने मंगलवार को श्रीकांत त्यागी (shrikant tyagi) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आरोपियों को लुकसर की जेल में रखा जाएगा. वहीं नोएडा पुलिस (Noida police) ने कहा है कि त्यागी अपनी कार पर एक विधायक स्टिकर का उपयोग कर रहा था, जो कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) द्वारा दिया गया था, जिन्होंने पुलिस पूछताछ के दौरान इसका खुलासा किया. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है. नोएडा में अपनी हाउसिंग सोसाइटी में एक महिला के साथ गाली-गलौज और मारपीट करते देखे गए श्रीकांत त्यागी को मंगलवार को मेरठ से गिरफ्तार किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि त्यागी के तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है. त्यागी ने आत्मसमर्पण से संबंधित प्रक्रियाओं के लिए एक याचिका के साथ गौतम बौद्ध नगर जिले की एक अदालत का रुख किया था. मामले की सुनवाई 10 अगस्त के लिए सूचीबद्ध की गई है. 

त्यागी ने ग्रैंड ओमेक्स की रहने वाली महिला के साथ कथित तौर पर अपशब्द कहे थे और मारपीट की थी, जिन्होंने समाज के सामान्य क्षेत्र में पेड़ लगाने पर आपत्ति जताई थी. त्यागी ने दावा किया था कि ऐसा करने के उनके अधिकार में हैं. जैसे ही इस प्रकरण के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए और निंदा की गई, एक प्राथमिकी दर्ज की गई और त्यागी को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी भी महिला पर हमला या आपराधिक बल का उपयोग, अपमान करने का इरादा ) के तहत मामला दर्ज किया गया. नोएडा पुलिस ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि जांच के दौरान त्यागी के सपा से जुड़े होने का खुलासा हुआ है. पुलिस के अनुसार, त्यागी ने पुलिस को बताया कि उनके वाहनों पर वीवीआईपी स्टिकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिए थे.

ये भी पढ़ें : जिंदगी की डोर काट रहा है चीनी मांझा, खतरनाक शौक में बदल रही पतंगबाजी

नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा, "उनकी कार पर स्टिकर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा प्रदान किया गया था. जांच के दौरान, पुलिस ने त्यागी के दो वाहनों को भी जब्त कर लिया, जो मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करते हुए पाए गए थे. पुलिस ने भाजपा के झंडे वाली एक एसयूवी और टिंटेड विंडस्क्रीन पर एक वीवीआईपी विधायक का स्टिकर जब्त किया. इस बीच यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने त्यागी को गिरफ्तार करने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की. त्यागी को मेरठ से पकड़ने वाली पुलिस टीम को दो लाख रुपये दिए जाएंगे. डीजी (इंटेलिजेंस) डीएस चौहान ने भी पुलिस अधिकारियों को एक लाख रुपये देने की घोषणा की है.