logo-image

गोरखपुर में बच्चा चोरी के शक में महिला और उसके बच्चों की पिटाई, पुलिस ने जैसे-तैसे बचाई जान

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर फैल रही अफवाहों के बीच बच्चा चोरी के शक में गोरखपुर जिले में एक महिला और उसकी बेटी और बेटे को ग्रामीणों ने बुरी तरह पीट दिया.

Updated on: 31 Aug 2019, 01:19 PM

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर फैल रही अफवाहों के बीच बच्चा चोरी के शक में गोरखपुर जिले में एक महिला और उसकी बेटी और बेटे को ग्रामीणों ने बुरी तरह पीट दिया. इतना ही नहीं भीड़ ने महिला की गाड़ी में भी जमकर तोडफोड़ की. जैसे-तैसे पुलिस इनको बचाकर चौकी पर ले आई. लेकिन हिंसा पर उताई भीड़ ने चौकी पर भी हंगामा कर दिया. पुलिस ने महिला की तहरीर पर 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. घटना गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज क्षेत्र की है.

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh: मुरादाबाद में बच्चा चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई, 4 आरोपी गिरफ्तार

दरअसल, कुशीनगर के कप्तानगंज इलाके की रहने वाली अनवर हुसैन की पत्नी अख्तरी खातून, बेटी तरन्नुम निशा और बेटे मुन्ना के साथ बोलेरो से कैंपियरगंज के रास्‍ते गोरखपुर की तरफ लौट रही थी. जब यह मछलीगांव चौराहे के पास पहुंची तो अख्तरी खातून अपनी गाड़ी से उतरकर नमाज पढ़ने के लिए दुकान में चली गई. चौराहे पर ही एक दुकान में उन्होंने नमाज अदा की और नित्यक्रिया के लिए जंगल की ओर गई. जंगल से जब वे सड़क पर आईं तो लोगों ने उन्हें बच्‍चा चोर समझकर घेर लिया.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बीजेपी करने जा रही अब ये काम

इसके बाद ग्रामीण उस महिला से तरह-तरह के सवाल करने लगे और बाद में तीनों की पिटाई शुरू कर दी. उधर से गुजर रहे चौकी इंचार्ज ने भीड़ को हटाते हुए इनको निकाला और चौकी पर ले आए. जब ग्रामीणों को पता चला कि महिला इसी बोलेरो गाड़ी में आई है तो गाड़ी को तोड़ना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने महिला को पुलिस से छीनने की कोशिश भी की और चौकी पर हंगामा करने लगे. इसके बाद चौकी इंचार्ज ने थाने से फोर्स मंगा कर हंगामे को शांत करवाया. इस मामले में 100 अज्ञात ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज कर गाड़ी को कब्जे में ले लिया है. इस संबंध में गोरखपुर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक का कहना है कि बच्‍चा चोरी की अफवाह से लोग सावधान रहें और इस तरह की अफवाहों पर ध्‍यान न दें.

यह वीडियो देखेंः