News Nation Logo

शराब कारोबारियों ने दुकानें खोलने की रखी मांग, CM योगी को लिखा पत्र

वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी कन्हैयालाल मौर्या,  उपाध्यक्ष विकास श्रीवास्तव , नीरज जायसवाल, शंकर कनौजिया, नितिन जायसवाल ,जय जायसवाल शिवकुमार, देवेश जायसवाल ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी से बंद पड़ी शराब की दुकानों को खोलने की मांग की है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 May 2021, 03:50:15 PM
Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने बढ़ाया 17 मई तक लॉकडाउन
  • शराब कारोबारियों ने सीएम योगी को लिखा पत्र
  • शराब कारोबार बंद होने से रोजाना 100 करोड़ का नुकसान

लखनऊ:

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में एक बार फिर 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश दे दिया है. इस बीच राज्य के शराब विक्रेताओं ने सीएम योगी से दुकानें खोलने की मांग की है. शराब कारोबारियों ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकाने खोले जाने के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा है. वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी कन्हैयालाल मौर्या,  उपाध्यक्ष विकास श्रीवास्तव , नीरज जायसवाल, शंकर कनौजिया, नितिन जायसवाल ,जय जायसवाल शिवकुमार, देवेश जायसवाल ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी से बंद पड़ी शराब की दुकानों को खोलने की मांग की है. 

एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने बताया प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले से करोना महामारी में घोषित करोना कर्फ्यू मैं शराब की दुकानें बंद है. इस लॉकडाउन में शराब की दुकानें बंद करने का शासन द्वारा शासनादेश मैं कोई उल्लेख नहीं किया गया है, और ना ही आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा लाइसेंस धारकों को दुकान बंद करने का कोई आदेश नहीं मिला है.  इससे शराब लाइसेंस धारकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है पूरे प्रदेश से शराब कारोबारी दुकानें खोलने की मांग प्रदेश सरकार से कर रहे हैं. कन्हैया लाल मौर्य ने बताया रोजाना 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान यूपी में हो रहा है तथा शराब की दुकानें बंद होने से निर्धारित मासिक कोटा और लाइसेंस फीस की चिंता सता रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री आबकारी सचिव तथा आबकारी आयुक्त को पत्र लिखकर शराब की दुकानें खोलने की मांग रखी गई है.

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेशः कोविड के 26,847 नए मामले, 298 मौतें 34,731 मरीज डिस्चार्ज

ईद पर भी लागू रहेंगी पाबंदियां
प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ्तार मेट्रो शहरों में धीमी हो रही है. यहां संक्रमण दर कम हो रहा है लेकिन अब धीरे-धीरे इसका प्रकोप छोटे शहरों में तेजी से बढ़ता दिख रहा है. पिछले एक हफ्ते के संक्रमण के आंकड़ों पर गौर करें तो यहां मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसे देखते हुए योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इस अवधि में ईद का त्योहार भी है, हालांकि उस दिन में सारे प्रतिबंध लागू होंगे. इस दौरान बिना कोरोना कर्फ्यू पास के अनाधिकृत रुप से घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेशः बीते 24 घंटे में कोरोना से 372 की मौत, 28076 नए संक्रमित

8 दिनों में संक्रमण की दर में आई कमी
बता दें कि यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है. इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है. पिछले एक हफ्ते से कुल संक्रमित रोगियों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. 30 अप्रैल को जहां प्रदेश में 3.10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित थे वही, अब संक्रमित मरीजों की संख्या 2.54 लाख के आस-पास है. यानी 8 दिनों में ही प्रदेश में करीब 56 हजार से अधिक रोगी कम हो गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 03:27:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.