logo-image

खनन माफिया और मंत्रियों के बीच की सांठ-गांठ पर सरकार चुप क्यों :अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पूछा कि अदालत से  याचिका रद्द हो जाने के बाद इस पुलिस अधिकारी को तुरन्त गिरफ्तार क्यों नही किया जा रहा है? 

Updated on: 03 Nov 2020, 05:02 PM

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा महोबा के निलम्बित पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार की एफआईआर रद्द करने और गिरफ्तारी पर रोक की याचिका ख़ारिज करने का स्वागत करते हुए कहा कि यह बात समझ से परे है की प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्ट अफसर को बचाने की कोशिशें क्यों कर रही है. अजय कुमार लल्लू ने पूछा कि अदालत से  याचिका रद्द हो जाने के बाद इस पुलिस अधिकारी को तुरन्त गिरफ्तार क्यों नही किया जा रहा है? 

बता दें कि पूर्व महोबा पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार ने कथित तौर पर खनन ठेकेदार इंद्र मणि तिवारी से 6 लाख रुपया बतौर रंगदारी मंगा था जिसकी उस ने लिखित शिकायत भी की थी. लेकिन शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. कुछ दिनों के बाद ठेकादार की लाश उसकी कार में मिली। ठेकेदार की हत्या के आरोप में 10 सितम्बर को कोतवाली महोबा में  एफआईआर दर्ज हुई थी और मामले की जांच SIT को सौंप दिया गया. SIT के जांच में इसे आत्महत्या करार दिया गया. इसके बाद भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया गया लेकिन गिरफ्तार नहीं हो सका.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य सराकर पर आरोप लगते हुए  कहा की अब जब इलाहबाद हाई कोर्ट ने मणि लाल पाटीदार की याचिका खारिज कर दी है तो सरकार  को उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर के हत्या और भ्रष्टाचार की दफाओं के तहत मुक़दमा दर्ज करना चाहिए.