logo-image

प्रणव चैंपियन को जब BJP पार्टी से निकाल सकती है तो कुलदीप सेंगर को क्यों नहीं

हथियारों के साथ शराब के नशे में डांस करने के चलते बीजेपी ने विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी से निष्कासित करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया. जबकि कुलदीप सिंह सेंगर पार्टी में बना हुआ है.

Updated on: 30 Jul 2019, 03:24 PM

highlights

  • बंदूक लहराने वाले बीजेपी विधायको को पार्टी ने निकाल दिया था
  • रेप और हत्या के आरोपी कुलदीप को पार्टी ने सिर्फ सस्पेंड किया
  • विपक्षी दल लगातार सत्ता के संरक्षण को लेकर निशाना साध रहा है

नई दिल्ली:

हथियारों के साथ शराब के नशे में डांस करने के चलते बीजेपी ने विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी से निष्कासित करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया. जबकि उन्नाव रेप के एक हाईप्रोफाइल मामले में एक साल से जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भाजपा के लिए मुश्किल बनता जा रहा है. फिर भी बीजेपी मुखरता के साथ उसका विरोध नहीं कर पा रही है. बीजेपी ने अभी तक सेंगर को पार्टी से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को बड़ा झटका, सांसद संजय सिंह ने राज्‍यसभा और पार्टी से दिया इस्‍तीफा

बीजेपी कई दलों को बदलने के बाद बीजेपी में आए थे. लेकिन उनका बीजेपी में आना लगातार पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रहा है. विपक्ष जहां इस मामले में आक्रामक नजर आ रहा है वहीं बीजेपी बैकफिट पर दिखाई दे रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की गाड़ी को जिस ट्रक ने मारा वह सपा नेता के भाई का निकला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को ट्वीट करके यह कहा था कि उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है। इस केस में चल रही CBI जाँच कहाँ तक पहुँची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?

यह भी पढ़ें- यूपी के महराजगंज में धान के खेत में रोपाई कर रहे लोगों को लगा करंट, 5 की मौत

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी उन्नाव केस की पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी. पीड़िता के पिता की जेल में मौत के बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया था. जिसके बाद योगी सरकार जागी थी. कुलदीप सेंगर ने इस मामले में आत्मसमर्पण किया था. जब सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की तो बीजेपी ने सेंगर को पार्टी से निलंबित किया था.

यह भी पढ़ें- यूपी: नशे में धुत युवक ने दांत से काटकर सांप के किए 4 टुकड़े, इस बात का लिया था बदला

वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड से बीजेपी के विधायक प्रणव सिंह चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें चैंपियन रिवाल्वर और शराब के साथ डांस कर रहे थे. इसके बाद बीजेपी की जमकर छीछालेदर हुई थी. लगातार अपनी हो रही किरकिरी को देखते हुए बीजेपी ने प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. जबकि कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या के आरोप के बावजूद भी बीजेपी ने कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया है.

सेंगर पार्टी से निलंबित हैं

कुलदीप सिंह सेंगर के मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी किसी भी गलत आदमी का समर्थन नहीं करती है. सेंगर को रेप के मामले में चर्चा में आने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था. वह अभी भी सस्पेंड ही हैं और जबतक यह मामला पूरी तरह खत्म नहीं होगा वह सस्पेंड ही रहेंगे.