logo-image

'योगी को मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया' अमित शाह ने बताई ये वजह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ को आखिर यूपी का सीएम क्यों बनाया गया.

Updated on: 29 Jul 2019, 12:07 PM

highlights

  • दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मौके पर अमित शाह ने बताया
  • योगी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला आज सही लगता है
  • समर्पित और परिश्रमी व्यक्ति को बनाना चाहते थे सीएम

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ को आखिर यूपी का सीएम क्यों बनाया गया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस निर्णय से बीजेपी पूरी तरह संतुष्ट है. दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मौके पर अमित शाह ने कहा कि किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट से जुड़ी बड़ी खबर, CBI जांच के लिए तैयार हुई राज्य सरकार

अमित शाह ने कहा कि साल 2017 में जब योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा हुई. तो मेरा फोन लगातार बजने लगा. लोग पूछने लगे कि इतने बड़े राज्या का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को क्यों बना दिया है. उन्हें तो राज्य की कमान संभालने का कोई अनुभव भी नहीं है. यह तो कभी म्युनिस्पिल चुनाव नहीं लड़े हैं. यह तो सन्यासी हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता की मां बोली- हत्या करवाने की धमकी देता था विधायक कुलदीप सेंगर 

यह एक मंदिर के प्रमुख हैं. इन्हों तो नगर निगम चलाने का भी अनुभव नहीं है. कभी जो मंत्री भी नहीं रहे उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया गया है. अमित शाह ने बताया कि जब बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन हुआ तो पीएम और पार्टी अध्यक्ष के रूप में मेरे मन में सिर्फ एक बात चल रही थी.

यह भी पढ़ें- कथित रूप से 'जय श्रीराम' न बोलने पर युवक को जिंदा जलाया, पुलिस का दावा कुछ और 

वह थी कि किसी ऐसे शख्स को मुख्यमंत्री के रूप में चुना जाए जो समर्पित हो और कठिन परिश्रम करने की योग्यता रखता हो. योगी ने अपनी अनुभवहीनता को अपने कठिन परिश्रम से खत्म कर दिया. इस लिए हमने यूपी के भविष्य को योगी आदित्यनाथ के हाथों में सौंप दिया. बीजेपी ने योगी को मुख्यमंत्री बनाने का जो फैसला लिया वह आज सही साबित होता दिख रहा है.