logo-image

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की कब्र खोदने वाला कोई और नहीं...बचपन का निकला दोस्त

मुख्तारी अंसारी का कब्र खोदने वाला शख्स उसका दोस्त है. दोस्त ने कालीबाग में मुख्तार अंसारी की कब्र खोदी है.

Updated on: 29 Mar 2024, 06:03 PM

नई दिल्ली:

पूर्वांचल के माफिया और कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई. मुख्तार अंसारी की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई. मिली जानकारी के मुताबिक, गेंगस्टर अंसारी गाजीपुर के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. यहां मोहम्मदाबाद इलाके के कालीबाग में मुख्तार अंसारी की कब्र खुद चुकी है. आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी की कब्र खोदने वाला शख्स उनका बचपन का दोस्त है. अंसारी की कब्र उनके पिता की कब्र के ठीक सामने खोदी गई है. कब्र खोदने वालों में मुख्तार के बचपन के दोस्त गिरधारी और संजय शामिल हैं. 

दोस्त ने खोदी कब्र

गिरधारी ने बताया कि गुरुवार की शाम 6 बजे रहे होंगे जब हमें पता चला कि विधायक जी की तबीयत सही नहीं है. तब से मेरा मन बहुत अशांत हो गया. रात 9 बजे खबर आई कि विधायक जी की निधन हो गई. बोलते-बोलते गिरधारी का गला रुंध गया. आपको जानकार हैरानी होगी कि गिरधारी का घर मुख्तार अंसारी के जमीन पर ही बना हुआ है. गिरधारी ने बताया कि उसका दोस्त मुख्तार बहुत खास था लेकिन उसके जाने के बाद सब कुछ खत्म हो गया. गिरधारी ने आगे बताया कि आज ऐसा दिन आ गया जब मैं अपने दोस्त मुख्तार की कब्र खोद रहा हूं. ग़ाज़ीपुर के काली बाग में मुख्तार अंसारी की कब्र खोदी गई है. यह इलाका मुख्तार परिवार का पुश्तैनी कब्रिस्तान है.

   

ठीक पिता के सामने दफनाया जाएगा

इसी कब्रिस्तान में मुख्तार को उनके पिता की कब्र के सामने और उनके पिता की कब्र के सामने ही दफनाया जाएगा. इसके अलावा मुख्तारी की मां की कब्र भी यहीं है। जब मुख्तार अंसारी जिंदा थे तो उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनकी कब्र उनके पिता के सामने खोदी जाए. कब्र भी खोद रहे संजय का कहना है कि उनके पास कोई जमीन नहीं है. मुख्तार अंसारी ने उन्हें अपनी जमीन दी थी और मुख्तार की जमीन पर संजय का घर भी है. संजय ने बताया कि विधायक काफी लंबे कद के थे, इसलिए उन्हें ध्यान में रखकर ही कब्र खोदी गई है. 7 फीट की खाई खोदी गई है. इसके साथ ही 5.5 फीट की गहराई है.