logo-image

वसीम रिजवी ने योगी के मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ शिकायत की है. वसीम रिजवी ने सीएम पोर्टल पर लिखित शिकायत की. वक्फ बोर्ड के दफ्तर पर जबरन और गैरकानूनी तरीके से कब्जा करने का उन्होंने आरोप लगाया.

Updated on: 04 Jun 2020, 02:23 PM

लखनऊ:

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ शिकायत की है. वसीम रिजवी ने सीएम पोर्टल पर लिखित शिकायत की है. रिजवी ने वक्फ बोर्ड दफ्तर पर जबरन और गैरकानूनी तरीके से कब्जा करने का उन्होंने आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें- दिल्‍ली के दंगों में भी सामने आया निजामुद्दीन मरकज का कनेक्‍शन, पढ़ें पूरी खबर 

रिजवी ने कहा कि मंत्री मोहसिन रजा ने अधिकारियों का अपमान करके कानून के विरुद्ध बोर्ड कब्जा किया है. आरोप है कि मंत्री ने पहले से बंद कमरे पर अपना छोटा ताला लगा दिया है. मोहसिम रजा और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के बीच पहले से ही कई मामलों में विवाद चल रहा है.

मंत्री ने की थी जांच की बात

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा था कि शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड के कार्यकाल खत्म होने के बाद अब दोनों बोर्ड में हुए भ्रष्टाचार की जांच में तेजी आएगी. शिकायतकर्चा चाहें तो वक्फ से संबंधित शिकायतें उनके ई-मेल stateministermohsinraza@gmail.com पर भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें- राज्‍यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गुजरात में कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया इस्‍तीफा

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा था कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने पिछले 10 सालों से इन दोनों बोर्डों में फैले भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से करवाने की पहल की. दोनों बोर्ड का ऑडिट भी कराने के आदेश बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हुए. साथ ही दोनों वक्फ बोर्ड में अभिलेखों की फोटोकॉपी व नकल प्राप्ति की बढ़ाई गई दरें वापस लीं. उन्होंने आरोप लगाया था कि दोनों बोर्ड सरकार के अधीन संचालित रहेंगे.