logo-image

क्या ओडिशा ट्रेन हादसे का अंदेशा बाबा बागेश्वर को था, धीरेंद्र शास्त्री ने खुद ही खोला राज

अपने चमत्कार के लिए पिछले कुछ समय से मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे बाबा बागेश्वर एक बार फिर से चर्चा में हैं. ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर उनका एक बयान फिर से सुर्खियां बटोर रहा है.

Updated on: 05 Jun 2023, 04:02 PM

नई दिल्ली:

अपने चमत्कार के लिए पिछले कुछ समय से मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे बाबा बागेश्वर एक बार फिर से चर्चा में हैं. ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर उनका एक बयान फिर से सुर्खियां बटोर रहा है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जब बालासोर ट्रेन हादसे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसका अंदेशा पहले ही हो गया था. धीरेंद्र शास्त्री ने दावा किया है कि उन्हें बालासोर जैसी घटनाों का अनुभव पहले ही हो जाता है. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि घटनाओं की जानकारी होना और हादसे को टाला जाना दोनों अलग-अलग बातें हैं. 

उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे बाबा बागेश्वर से जब सवाल पूछ गया कि आप तो बिना कुछ जाने ही चीजों के बारे में बता देते हैं. तो क्या आपको बालासोर में ट्रेन हादसे की जानकारी थी और क्या आप इस हादसा को रोक सकते थे. इस पर जो बागेश्वर बाबा ने दिलचस्प जवाब दिया. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हादसे के बाद से मन व्यथित है. यह बहुत ही दुखदायी है. हमें पीड़ा हुई है. हम पहली अर्जी यही लगाएंगे कि घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं. 

यह भी पढ़ें: आंदोलन से दूर नहीं साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और पूनिया, काम पर लौटे सभी पहलवान

बाबा बागेश्वर ने दिया दिलचस्प जवाब

बाबा बागेश्वर ने बताया कि भगवान कृष्ण को भी महाभारत के बारे में पहले से जानकारी थी, लेकिन वह भी इसे रोक नहीं पाए. हमारी शक्ति भी इशारा दे सकती है, जितनी हवा की स्पीड होती है वहां तक संकेत दे सकते हैं. हम देशहित में अर्जी लगाते हैं. उन्होंने कहा कि कोई आंतकी हमले हो या फिर छुपी बात, अपनी अपनी शक्ति के जरिए उसे जानने की कोशिश करते हैं, लेकिन कोई मां भी अपने बच्चे को दूध तक तबतक नहीं पिलाती है जबतक कि बच्चा रोए नहीं. हमारे पास जबतक कोई अर्जी लेकर नहीं पहुंचेगा. बालाजी के सामने अर्जी नहीं लगाएगा. तबतक कैसे कुछ बताया जा सकता है. 

तीन ट्रेनों की टक्कर से भीषण हादसा
बता दें कि 2 जून को ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेन के आपस में टक्टर होने से भीषण हादसा हो गया था. इस हादसे में 280 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1000 से अधिक लोग घायल हो गए हैं,  300 से ज्यादा लोगों का इलाज अस्पताल में इलाजरत हैं. इस ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर दिया था.