logo-image

वाराणसी में PM देउबा का गर्ममजोशी से स्वागत, CM योगी भी रहे मौजूद

भारत-नेपाल संबंधों की बात करते हुए कहा कि, "सांस्कृतिक रूप से, भारत और नेपाल एक हैं... नेपाल में, काशी को एक ऐसी जगह के रूप में देखा जाता है, जहां अगर आप अपनी अंतिम सांस लेते हैं, तो आप स्वर्ग पहुंच जाएंगे..

Updated on: 03 Apr 2022, 04:51 PM

नई दिल्ली:

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा आज वाराणसी में थे. काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिरों के दर्शन के बाद वाराणसी से रवाना हुए. उन्हें विदा करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. वाराणसी में नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरज़ू राणा देउबा अपने पति  के स्वागत से अभिभूत दिखीं. उन्होंने कहाकि, "मैं यूपी में मेरे पति के गर्मजोशी से स्वागत से बहुत प्रभावित हूं... मैं इस तरह के एक महान कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं. भारत और नेपाल के बीच यह घनिष्ठ संबंध शाश्वत रहा है और हमेशा के लिए जारी रहेगा." 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में पीएम देउबा का स्वागत किया. काशी विश्वनाथ और काल भैरव के दर्शन के वह नेपाल रवाना हो गए.

 

 उन्होंने भारत-नेपाल संबंधों की बात करते हुए कहा कि, "सांस्कृतिक रूप से, भारत और नेपाल एक हैं... नेपाल में, काशी को एक ऐसी जगह के रूप में देखा जाता है, जहां अगर आप अपनी अंतिम सांस लेते हैं, तो आप स्वर्ग पहुंच जाएंगे... मेरे पति  गर्मजोशी भरे स्वागत से बहुत प्रभावित हुए, हम बहुत प्रभावित हुए."

वाराणसी के अपने अनुभव को साझा करते हुए आरजू राणा देउबा ने कहाकि, " जब मैं पहले आयी थी, संकरी गलियाँ थीं और हम मंदिर (काशी विश्वनाथ) तक पहुँचने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते थे, अब यह बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है; सब कुछ शानदार दिखता है, वहां से पूरी गंगा दिखाई देती है, सब साफ है."

उन्होंने कहा कि मैं पहली बार 1990 में भारत आयी थी, फिर 2017 में और अब 5 साल बाद. मैंने बहुत बदलाव देखा है, मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं खुद किसी दूसरे शहर में हूं, खासकर काशी विश्वनाथ इलाके में. 

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिरों के दर्शन के बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी से रवाना हुए. उन्हें विदा करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे.