News Nation Logo

कोरोना वायरस (Corona Virus) से जंग, जनता कर्फ्यू के मद्दनेजर नोएडा में लोग घरों में बंद

प्राधिकरण ने यहां के दर्जनों सेक्टरों को शनिवार को संक्रमण मुक्त किया. यह कार्रवाई रविवार को भी जारी है. नोएडा की सड़कों पर सुबह टैक्सी सेवा भी ना के बराबर दिखी.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Mar 2020, 11:34:11 AM
public curfew

कोरोना से जंग, जनता कर्फ्यू के मद्दनेजर नोएडा में लोग घरों में बंद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर नोएडा में रविवार सुबह सड़कें सुनसान रहीं. जनता कर्फ्यू के कारण एनएमआरसी ने एक्वा मेट्रो लाइन बंद करने की घोषणा की है. दिल्ली मेट्रो रेल ने भी रविवार को अपनी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है. सुबह सात बजे तक कुछ लोग सड़कों पर दिखाई दिए, लेकिन इसके बाद नोएडा की सड़कें सूनी हो गईं. कुछ इक्का-दुक्का लोग सड़कों पर दिखाई दिए लेकिन उन्हें भी पुलिसकर्मियों ने समझा-बुझाकर कर घर वापस भेज दिया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से भारत में 5वीं मौत, मुंबई के अस्पताल में 56 साल के शख्स की मौत

मीडिया से जुड़े लोग, समाचार पत्रों के वितरक, सिक्योरिटी एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारी, डॉक्टर तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों, पुलिस के जवानों, जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले लोगों तथा सफाई कर्मियों के अलावा ज्यादातर लोगों ने घर में रहकर कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय लिया है. नोएडा प्राधिकरण शनिवार से नोएडा को संक्रमण मुक्त करने के प्रयासों में लगा है.

यह भी पढ़ें: सावधान रहना; गाजियाबाद में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीज अस्पताल से लापता

प्राधिकरण ने यहां के दर्जनों सेक्टरों को शनिवार को संक्रमण मुक्त किया. यह कार्रवाई रविवार को भी जारी है. नोएडा की सड़कों पर सुबह टैक्सी सेवा भी ना के बराबर दिखी. यहां बाजार भी बंद हैं. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने भी जनता से अपील की है कि वह जनता कर्फ्यू का पालन करे. कोरोना वायरस को देखते हुए नोएडा में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है. जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने चार अप्रैल तक यहां के सभी मॉल बंद करने के आदेश जारी किए हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 22 Mar 2020, 11:34:11 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो