logo-image

हमीरपुर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, 4 दिग्गजों में कांटे की टक्कर

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित किया गया था. जिसके बाद खाली हुई इस सीट पर आज उपचुनाव हो रहा है.

Updated on: 23 Sep 2019, 10:13 AM

हमीरपुर:

उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है. आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. जबकि मतगणना 27 सितंबर को होगी. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित किया गया था. जिसके बाद खाली हुई इस सीट पर आज उपचुनाव हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः ट्रंप के सामने पीएम मोदी का पाकिस्तान पर वार,कहा-जिनसे देश नहीं संभलता उन्हें 370 से तकलीफहाईलाइट्स

उस सीट पर उपचुनाव में चतुष्कोणीय मुकाबला तय दिख रहा है. भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों में मुकाबला होगा. चुनाव मैदान में कुल 9 उम्मीदवार मैदान में हैं. इन उम्मीदवारों में युवराज सिंह (बीजेपी), हरदीपक निषाद (कांग्रेस), मनोज कुमार प्रजापति (सपा), नौशाद अली (बसपा) और जमाल आलम मंसूरी (भाकपा) शामिल हैं.

उधर, उत्तर प्रदेश की अन्य 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की अधिसूचना आज जारी की जाएगी. प्रदेश की इन 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 1 अक्टूबर तक की जाएगी. उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर है और 27 अक्टूबर तक चुनाव संबंधी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी.

यह भी पढ़ेंः HOWDY MODI: पीएम मोदी को 'की ऑफ ह्यूस्टन' देकर सम्मानित किया गया

जिन 11 सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें रामपुर की रामपुर सदर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इग्लास, लखनऊ की लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, कानपुर की गोविंदनगर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर, हमीरपुर, अंबेडकरनगर की जलालपुर और मऊ की घोसी सीट शामिल है.