News Nation Logo

अखाड़ा परिषद ने दिवंगत अशोक सिंघल को भारत रत्न देने की मांग की

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे दिवंगत अशोक सिंघल को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मंगलवार को मांग की।

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 11 Aug 2020, 03:49:38 PM
Ashok Singhal

Ashok Singhal (Photo Credit: File)

प्रयागराज:

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे दिवंगत अशोक सिंघल को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मंगलवार को मांग की. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने एक बयान जारी कर कहा की जिस तरह देश की आजादी में योगदान के लिए महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता की उपाधि दी गई है, उसी तरह से राम मंदिर आन्दोलन के महानायक रहे दिवंगत अशोक सिंघल को भी उपाधि दी जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें: रूस का दावा- बना ली कोरोना की पहली वैक्सीन, पुतिन की बेटी को दी गई 

उन्होंने कहा की अखाड़ा परिषद की आगामी बैठक में सभी 13 अखाड़ों के साधु-संत मिलकर अशोक सिंघल को भारत रत्न दिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पारित करेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजेंगे. उन्होंने कहा कि सिंघल ने राम मंदिर आन्दोलन के जरिए न केवल देशभर के साधु-संतों को एकजुट किया बल्कि सनातनियों में राष्ट्र के प्रति चेतना भी जगायी. इसी के परिणामस्वरुप राम मंदिर आन्दोलन जन आन्दोलन बना और अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने का उनका सपना साकार होने जा रहा है.

गौरतलब है कि उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी अशोक सिंघल को "भारत रत्न" दिए जाने की मांग का समर्थन कर चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 03:49:38 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.