logo-image

विकास दुबे की मौत पर खुश हुए गांववाले, बोले- एक आतंकी मारा गया

कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को ढेर कर दिया गया है. उज्जैन से गिरफ्तार करने के बाद उसे शुक्रवार को कानपुर लाया जा रहा था, तभी एक हादसा हुआ जिसके बाद उसका एनकाउंटर कर दिया गया.

Updated on: 10 Jul 2020, 09:07 AM

नई दिल्ली:

कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को ढेर कर दिया गया है. उज्जैन से गिरफ्तार करने के बाद उसे शुक्रवार को कानपुर लाया जा रहा था, तभी एक हादसा हुआ जिसके बाद उसका एनकाउंटर कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास दुबे की मारे जाने की खबर सुनकर उसके गांववाले बेहद खुश हैं. गांववालों का कहना है कि एक आतंकी चला गया. लोगों ने कहा कि पिछले 25 साल से विकास दुबे पर जमीनों पर कब्जा करने और लोगों को उठाने का काम ही कर रहा था.

विकास दुबे को उज्जैन से ला रही एसटीएफ की गाड़ी कानपुर के पास हाईवे पर पलट गई थी जिसके बाद भागने की कोशिश करने के बाद पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया. इस मामले में कानपुर के SSP का बयान भी सामने आया है. उनका कहना है कि गाड़ी का एक्सीडेंट होने के बाद विकास ने भागने की कोशिश की. पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया था. इसके बाद पुलिस ने विकास दुबे को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन इसके जवाब में उसने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. इसके बाद उसे मार दिया गया. डॉक्टरों ने विकास दुबे की मौत की पुष्टी कर दी है.

गौरतलब है कि विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. बताया जा रहा है कि जब गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय विकास दुबे हथियार छीनकर भाग निकला. इसके बाद पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेरा और मार गिराया.