logo-image

कई पार्टियों के नेता और कैबिनेट मंत्री से था विकास दुबे का कनेक्शन, जय बाजपेयी ने किया बड़ा खुलासा

विकास दुबे का खेल खत्म होने के बाद यूपी पुलिस उसके गुर्गे को ठिकाने लगाने की कोशिश में है. कई को तो यूपी पुलिस ने मार गिराया, वहीं कई को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया है. विकास दुबे का फायनेंसर जय वाजपेयी की गिरफ्तारी के बाद उसके कई साथी जांच क

Updated on: 21 Jul 2020, 02:29 PM

कानपुर:

विकास दुबे का खेल खत्म होने के बाद यूपी पुलिस उसके गुर्गे को ठिकाने लगाने की कोशिश में है. कई को तो यूपी पुलिस ने मार गिराया, वहीं कई को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया है. विकास दुबे का फायनेंसर जय वाजपेयी की गिरफ्तारी के बाद उसके कई साथी जांच के दायरे में आ गए हैं. इसमें दो भाजपा नेता, एक कारोबारी और एक कलाकार भी शामिल है. पुलिस और एसटीएफ सीडीआर खंगालने के साथ ही अन्य तरीकों से कनेक्शन तलाश रही है. जय ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि अलग-अलग पार्टियों के नेता और कैबिनेट मंत्री गैंगस्टर विकास दुबे के मददगार बने थे. इसके साथ ही नेताओं के साथ विकास के कनेक्शन का भी तार जुड़ने लगा है. जय की लावारिस मिली तीनों कारें उसके परिचितों के नाम पर थीं.

यह भी पढ़ें- अब एमपी में ज्यादा संक्रमित जिलों में सप्ताह में 2 दिनों तक रहेगा पूर्णबंदी

भाजपा नेताओं व एक कारोबारी के नाम

इसमें दो कारें भाजपा नेताओं व एक कारोबारी के नाम है. पुलिस ने सभी से पूछताछ की थी. गिरफ्तारी के बाद जय ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान कई बड़े खुलासे किए. जय ने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है. विकास के असली साथी शहर के अलग-अलग पार्टियों के नेता, विधायक यहां तक कि कैबिनेट मंत्री रहे हैं. उन सभी ने विकास की मदद की है. जय का कहना है कि पुलिस ने उसको क्लीन चिट दे दी थी लेकिन किसी न किसी मंत्री-नेता के दबाव में उसे जेल भेजा जा रहा है. जय की पत्नी श्वेता बाजपेई का कहना है कि जय को पुलिस फर्जी फंसा रही है. जो भी जानकारी जय के पास थी वो पुलिस को बता दी है.

यह भी पढ़ें- अब घर-घर राशन पहुंचाएगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल बोले- 15 साल से जारी थी लड़ाई

20 हजार रुपये का इनाम रखा 

यूपी पुलिस ने विकास दुबे के खेल को खत्म कर दिया. वहीं अब बारी विकास दुबे के भाई की है. लखनऊ पुलिस ने विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे के बारे में जानकारी देने पर 20 हजार रुपये का इनाम रखा है. प्रकाश कानपुर एनकाउंटर के बाद से फरार चल रहा है. प्रकाश दुबे पर इनाम की जानकारी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने दी है.