News Nation Logo
Banner

रोल नंबर बुलाने पर नहीं हुआ खड़ा तो टीचर ने तीसरी कक्षा के छात्र को बेरहमी से पीटा

अटेंडेंस के समय यस मैम न बोलने पर टीचर ने 7 साल के मासूम को 40 से ज्यादा थप्पड़ मारे , बेरहम टीचर की यह करतूत क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

News Nation Bureau | Edited By : Vinita Singh | Updated on: 31 Aug 2017, 05:44:00 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ के एक स्कूल में टीचर द्वारा तीसरी कक्षा के एक छात्र को बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है। छात्र की गलती सिर्फ इतनी थी कि रोल नंबर पुकारने के समय वह तुरंत खड़ा नहीं हुआ।

मामला उतरेठिया स्थित सेंट जॉन विएनी स्कूल का है। अटेंडेंस के समय यस मैम न बोलने पर टीचर ने 7 साल के मासूम को 40 से ज्यादा थप्पड़ मारे, चेहरा नाखून से नोच डाला, कॉलर पकड़कर ब्लैक बोर्ड के पास ले गई और सिर ब्लैक बोर्ड पर भिड़ा दिया।

बेरहम टीचर की यह करतूत क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने आरोपी टीचर को स्कूल से निकाल दिया है।

लखनऊ के पीजीआई इलाके में रहने वाले प्रवेंद्र गुप्ता का बेटा रितेश गुप्ता, क्षेत्र के जॉन विएनी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढता है। प्रवेंद्र के अनुसार, रितेश मंगलवार सुबह स्कूल गया। सातवें पीरयड में टीचर रितिका आईं। उन्होंने रितेश का रोल नंबर पुकारा तो वह खड़ा नहीं हुआ। इसी बात पर टीचर भड़क गई और थप्पड़ मारने शुरू कर दिए। रितेश रोने लगा तब भी उसे दया नहीं आई।

रितेश बदहवास हालत में घर पहुंचा, उसके गाल सूजे हुए देख मां ने पूछा लेकिन वह कुछ बोल नहीं रहा था। काफी देर तक पूछने के बाद बच्चे ने मां को टीचर की बात बताई।

और पढ़ें: दिल्ली: मदरसे के टीचर ने 10 साल के छात्र के साथ किया कुकर्म, आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद बच्चे के माता-पिता ने अगले दिन स्कूल में जाकर प्रिंसिपल से मिले, उन्होंने प्रिंसिपल को पूरी बात बताई। शिकायत पर सीसीटीवी फुटेज निकाली गई, जिसे देखकर वहां मौजूद हर शख्स की आंखों में आंसू आ गए।

फुटेज देखने के बाद प्रिंसिपल फादर रोनाल्ड रोड्रीजफ ने महिला टीचर रितिका को तुरंत निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। इसे झुठलाया नहीं जा सकता। आगे की कार्रवाई के लिए कमिटी बनाई जाएगी।

और पढ़ें: शिक्षक दिवस पर अपनायें 'टीच टू ट्रांसफॉर्म' का मंत्र - पीएम मोदी

और पढ़ें: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अगस्त में 296 बच्चों की मौत

First Published : 31 Aug 2017, 05:31:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो