News Nation Logo

टायर और पेट्रोल से जलाए जा रहे शवों का वीडियो वायरल, कार्रवाई के आदेश

घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं. अतिरिक्त एसपी रैंक के अधिकारी द्वारा जांच की जाएगी, वीडियो क्लिप में पुलिसकर्मी खड़े दिखाई दे रहे हैं, जबकि एक आदमी जलते हुए टायरों के ढेर में पेट्रोल डाल रहा है, जहां शव रखे गए थे.

By : Ritika Shree | Updated on: 18 May 2021, 02:30:33 PM
Uttar Pradesh police

Uttar Pradesh police (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • पुलिस की मौजूदगी में टायर और पेट्रोल से शवों का अंतिम संस्कार
  • घटना बलिया जिले के फेफना के मेदेघाट इलाके में सोमवार को हुई
  • वीडियो क्लिप में पुलिसकर्मी खड़े दिखाई दे रहे हैं

उत्तर प्रदेश:

कोरोना वायरस से हर तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना से हालात बदत्तर होते जा रहे हैं. वहीं इस कोरोना काल में पीड़ित परिवारों के साथ संवेदनहीनता की खबरें भी सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश के ही बलिया इलाके में पुलिस की मौजूदगी में टायर और पेट्रोल से शवों का अंतिम संस्कार करने का वीडियो सामने आने के बाद पांच पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया. ये घटना बलिया जिले के फेफना के मेदेघाट इलाके में सोमवार को हुई. वीडियो वायरल होने के बाद, एसपी बलिया विपिन टाडा ने पांच पुलिसकर्मियों को, जिन्हें शवों का अंतिम संस्कार करने का काम सौंपा गया था, उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया. उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं. अतिरिक्त एसपी रैंक के अधिकारी द्वारा जांच की जाएगी. वीडियो क्लिप में पुलिसकर्मी खड़े दिखाई दे रहे हैं, जबकि एक आदमी जलते हुए टायरों के ढेर में पेट्रोल डाल रहा है, जहां शव रखे गए थे. सूत्रों ने कहा कि शव सड़ने लगे थे और उन्हें जलाने के लिए पास में लकड़ी उपलब्ध नहीं थी. यह घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश का उल्लंघन हैं क्योंकि उन्होंने कहा था कि सभी शवों को एक सम्मानजनक तरीके से दाह संस्कार / दफन किया जाना चाहिए.

स्वास्थ्य विभाग से मिले आकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 542 और लखनऊ में 517 नए केस मिले. मेरठ में रविवार को जहां प्रदेश में सर्वाधिक 782 केस मिले थे, आज संख्या सिमटकर 452 पर आ गई. इनके साथ ही सहारनपुर में 458 तथा गौतमबुद्धनगर में 457 केस मिले हैं. अब लखनऊ में एक्टिव केस 9849 हैं तो बीते 24 घंटे में यहां पर मृतकों की संख्या उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 22 रही. यहां पर कुल 2268 लोगों की मौत हुई है जबकि बीते 24 घंटे में 1663 लोग इसके संक्रमण से मुक्त हुए हैं. प्रदेश में बीते 24 घंटे में लखनऊ में 22, कानपुर में 21 और गाजियाबाद व सहारनपुर में 11-11 लोगों की मौत हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 02:30:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.