News Nation Logo
Banner

उपराष्ट्रपति चुनाव: बसपा ने एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को दिया समर्थन

उपराष्ट्रपति पद पर होने वाले चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने भाजपा को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. बसपा सुप्रीमो ने एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का निर्णय लिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 03 Aug 2022, 10:33:37 AM
mayawati

BSP Chief Mayawati (Photo Credit: ani)

highlights

  • मायावती ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है
  • बसपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु को अपना समर्थन दिया था

लखनऊ:  

उपराष्ट्रपति पद पर होने वाले चुनाव ( Vice Presidential Election 2022)  के लिए बहुजन समाज पार्टी ने भाजपा व एनडीए के उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. बसपा सुप्रीमो ने एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ( Jagdeep Dhankhar) को समर्थन देने का निर्णय लिया है. मायावती ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी बसपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु को अपना समर्थन दिया था. मायावती ने ट्वीट में कहा, बीएसपी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं.

उन्होंने कहा कि ‘सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ. अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है.

 

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए को समर्थन

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के समय भी बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन दिया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि हमने एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है. हमने यह निर्णय न तो भाजपा न एनडीए के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को रखकर लिया है. बीएसपी हमेशा से  कमजोर, गरीब और उपेक्षित वर्ग के लोगों को लिए ही निर्णय लेती रही है.

 

First Published : 03 Aug 2022, 10:10:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.