logo-image

मुख्तार अंसारी के सहयोगी के डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा के वाहन जब्त

मऊ पुलिस ने कुख्यात अपराधी से नेता बने मुख्तार अंसारी के एक सहयोगी द्वारा अवैध रूप से अर्जित धन से खरीदे गए डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के 10 वाहन सोमवार को जब्त कर लिये.

Updated on: 07 Sep 2020, 09:52 PM

लखनऊ:

मऊ पुलिस ने कुख्यात अपराधी से नेता बने मुख्तार अंसारी के एक सहयोगी द्वारा अवैध रूप से अर्जित धन से खरीदे गए डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के 10 वाहन सोमवार को जब्त कर लिये. पुलिस की ओर से यहां जारी एक बयान के मुताबिक मुख्तार अंसारी के सहयोगी और मऊ में वसूली गिरोह के सदस्य सुरेश सिंह की अपराध तथा अवैध रूप से अर्जित धन से खरीदी गयी कुल 10 गाड़ियां जब्त कर ली गयीं.

मऊ कोतवाली पुलिस द्वारा गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जब्त की गयी पांच बसों और एक ट्रक समेत इन गाड़ियों की कुल कीमत एक करोड़ 69 लाख 65 हजार रुपये है. पुलिस के अनुसार सुरेश से अब तक कुल तीन करोड़ 60 लाख 95 हजार रुपये मूल्य के कुल 23 विभिन्न प्रकार के वाहन जब्त किये जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:पालघर साधु हत्याकांड में महाराष्ट्र पुलिस ने दायर किया हलफनामा, CBI जांच का किया विरोध

अधिकारियों के अनुसार वसूली गैंग ‘डी-34’ का सदस्य सुरेश सिंह मऊ जिले में वसूली माफिया के रूप में चिह्नित है. अधिकारियों के अनुसार उसके विरूद्ध सरायलखंसी पुलिस ने गत 31 मई को गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की थी.