logo-image

नोएडा में वाहन डीलरों को नए वाहनों के लिए ऑनलाइन नंबर आवंटित होंगे

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के सभी वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वाले लोगों को अब ऑनलाइन नम्बर आवंटित किये जाएंगे.

Updated on: 20 Nov 2020, 09:54 AM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के सभी वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वाले लोगों को अब ऑनलाइन नम्बर आवंटित किये जाएंगे. सभी वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वाले वाहन स्वामियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा वाहनों के नंबर ऑनलाइन जारी करने की व्यवस्था सुनिश्चित की है. जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अब नए वाहन खरीदने वालों एवं वाहन डीलरों को नए वाहनों के लिए ऑनलाइन नंबर आवंटित किए जाएंगे जिससे वाहन डीलरों को अब परिवहन विभाग के कार्यालय में वाहनों के नंबर लेने के लिए जाना नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने से हवा फिर हुई जहरीली, धुंध से छाया आसमान

सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को जिले में सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं वाहन डीलरों के संचालकों से ऑनलाइन बैठक की और सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम की उन्हें जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि अब नए वाहन के नंबर के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके आधार पर 1 दिन के भीतर परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा नए वाहन का नंबर जारी कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Ola ने बनाई बड़ी योजना, अगले साल जनवरी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर कर सकती है लॉन्च

जिलाधिकारी ने ऑनलाइन बैठक में एआरटीओ प्रशासन एवं संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि सरकार के द्वारा की गई नई व्यवस्था के संबंध में सभी वाहन विक्रेताओं को गहनता के साथ प्रशिक्षण उपलब्ध करा दिया जाए ताकि उन्हें वाहनों के नंबर प्राप्त करने में सरलता हो सके. आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में एआरटीओ प्रशासन एके पांडे, परिवहन परिवहन विभाग के अधिकारी गण तथा वाहन डीलर संचालकों के द्वारा प्रतिभाग किया गया.