News Nation Logo

वाराणसी के इतिहास में पहली बार गंगा घाट पर भ्रमण के लिए लगा टिकट

काशी के इतिहास में पहली बार गंगा घाट पर टहलने के लिए भी टिकट लेना पड़ रहा था...वाराणसी के नमो घाट पर ₹10 की टिकट की व्यवस्था की गई थी

Sushant Mukherjee | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Aug 2022, 02:14:06 PM
Varanasi Ganga Ghat

Varanasi Ganga Ghat (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

काशी के इतिहास में पहली बार गंगा घाट पर टहलने के लिए भी टिकट लेना पड़ रहा था...वाराणसी के नमो घाट पर ₹10 की टिकट की व्यवस्था की गई थी. पर जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया और मीडिया पर वायरल हुए उसके बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने इस टिकट को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया. खुद प्रदेश के पर्यटन मंत्री ने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई टिकट गंगा घाट पर घूमने के लिए नहीं लगाई जाएगी. वहीं टिकट लगने से जो लोग गंगा घाट पर आ रहे थे उन्होंने भी इसका पुरजोर विरोध किया है। वाराणसी के नए बने नमो घाट पर इसके उद्घाटन से पहले ही बड़ी संख्या में सैलानियों के आगमन को देखते हुए वाराणसी के स्मार्ट सिटी और  नगर निगम की ओर से टहलने के एवज में 10 रुपये के टिकट की व्यवस्था मंगलवार को लागू कर दी गई। पर इसकी सूचना जैसे ही सोसल मीडिया और मिडिया पर आई तो लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया तब आनन फानन में इस आदेश को वापस लिया गया है।खुद प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा फिलहाल कोई टिकट नहीं लगेगा।
-
वाराणसी स्मार्ट सिटी जिसके ऊपर इस नमो घाट की देखरेख करने का पूरा अधिकार है उसके पीआरओ शाकम्बरी ने हमें बताया कि यहां पर सैलानियों की संख्या काफी अधिक हो गई थी और साथ ही मेंटेनेंस के लिए हमने एक शुल्क रखा था 10 रुपए का जो मंगलवार शाम से ही लिया जा रहा था पर उच्च अधिकारियों के आदेश पर अब यह शुल्क अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है अब कोई टिकट नहीं लगेगा। दूसरी तरफ नमो घाट पर घूमने आए सैलानी जो टिकट लेकर घाट के अंदर आए थे उनका कहना है कि यह बिल्कुल गलत है गंगा घाट पर किसी तरह का कोई टिकट नहीं लगना चाहिए और अगर ऐसा ही होता रहा तो अभी तो एक घाट पर टिकट लगना शुरू हुआ है धीरे-धीरे हर घाट पर अगर टिकट लगना शुरू हो गया तो फिर आम आदमी गंगा घाट तक कैसे जाएगा।हमलोग खुद टिकट लेकर अंदर आए है।

 वाराणसी में ऐसा पहली बार हुआ है जब गंगा घाट पर भ्रमण के लिए टिकट लगाया गया हो हालांकि जब यह सूचना मीडिया पर आई तो उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप करने के बाद अब टिकट के आदेश को टाल दिया गया है ।

First Published : 03 Aug 2022, 02:14:06 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.