logo-image

नेपाल के PM शेर बहादुर देऊबा ने पत्नी के साथ की बाबा विश्वनाथ की पूजा, UP CM योगी आदित्यनाथ भी मौजूद

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपनी पत्नी आरजू देउबा के साथ वाराणसी पहुंचे. यहां दोनों ने काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना की. पूजन के बाद नेपाली पीएम को एक फिल्म के जरिये काशी विश्वनाथ धाम के इतिहास...

Updated on: 03 Apr 2022, 12:29 PM

highlights

  • नेपाल के प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा
  • बाबा विश्वनाथ के किये दर्शन
  • काल भैरव के भी किये दर्शन, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रहे मौजूद

वाराणसी:

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपनी पत्नी आरजू देउबा के साथ वाराणसी पहुंचे. यहां दोनों ने काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना की. पूजन के बाद नेपाली पीएम को एक फिल्म के जरिये काशी विश्वनाथ धाम के इतिहास व निर्माण के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके बाद नेपाली पीएम गंगा घाट पहुंचेंगे और धाम से मां गंगा का दर्शन करेंगे. इसके बाद पैदल ही वह साम्राज्येश्वर पशुपतिनाथ महादेव मंदिर जाएंगे और वहां पर रुद्राभिषेक करेंगे. मंदिर के सदस्यों के साथ नेपाल के पीएम बैठक करेंगे. बता दें कि ये मंदिर नेपाली मंदिर के नाम से भी मशहूर है. 

बता दें कि देउबा एक से तीन अप्रैल तक तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं. उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोनों देशों के मध्य भारत के सहयोग से बनाई जा रही रेल सेवा का उद्घाटन भी किया था. अपनी यात्रा के तीसरे दिन वो वाराणसी पहुंचे हैं. इससे पहले, नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.