logo-image

ज्ञानवापी मामले में 12 जुलाई को अगली सुनवाई, जल्द फैसला आने की उम्मीद

सोमवार को हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने 12 जुलाई को अगली तारीख दी है. अब अवकाश के दिन छोड़ कोर्ट इस मामले की नियमित सुनवाई करेगा.

Updated on: 04 Jul 2022, 10:11 PM

highlights

  • ज्ञानवापी मस्जिद मामले 12 जुलाई को अगली तारीख
  • वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र बिसेन ने वकीलों पर केस का क्रेडिट लेने का लगाया आरोप

वाराणसी:

ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर वाराणसी कोर्ट में दायर याचिका सुनवाई एक बार फिर से शुरु हो गई है. कोर्ट की गर्मियों की छुट्टियों के कारण मामले की सुनवाई रूक गई थी. सोमवार को हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने 12 जुलाई को अगली तारीख दी है. अब अवकाश के दिन छोड़ कोर्ट इस मामले की नियमित सुनवाई करेगा. गौरतलब है कि कोर्ट ने गर्मियों की छुट्टियों से पहले मामले की अगली सुनवाई के लिए 4 जुलाई की तारीख तय की थी. वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका की सुनवाई 17 जुलाई को होगी. बता दें कि देश में ज्ञानवापी मस्जिद का मामला बहुत गर्माया हुआ था. मस्जिद के वजू खाने में कथित शिवलिंग मिलने के बाद मामला और गरमा गया. हिन्दू पक्ष ने वहां पर पूजा देने की अधिकार की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: रवि किशन-निरहुआ के बाद आम्रपाली दुबे-रितेश पांडेय भी बनना चाहते हैं 'माननीय', बीजेपी के ग्रीन सिग्नल का है इंतजार

वहीं सोमवार कोर्ट में सुनवाई से पहले इस केस के परोपकार विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र बिसेन ने वकीलों पर केस का क्रेडिट लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि मामले से जुड़े सभी वकीलों का वकालत नामा निरस्त होगा. उन्होंने कहा कि हरिशंकर जैन से लेकर जितने भी वकील है उन सबके वकालतनामा निरस्त कर नए सिरे से वकीलों का चयन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 26 मई से पहले विष्णु जैन और हरिशंकर जैन इस केस में कोई योगदान नहीं रहा है.

गौरतलब है कि मुस्लिम पक्ष की ओर से इस मामले में 26 बिन्दुओं पर दलील दी गई थी और केस को खारिज करने की मांग की गई थी. गर्मी की छुट्टियों की वजह से कोर्ट ने सुनवाई को 4 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की याचिका पर सुनवाई के लिए जिला जज को आदेश दिया है.