logo-image

यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए डॉक्टर, नर्स समेत कई लोगों की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश में अगले महीने से होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के मद्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं. योगी सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

Updated on: 16 Dec 2020, 02:03 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले महीने से होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के मद्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं. योगी सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. इसमें संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी भी शामिल हैं. इसके तहत इस दिसंबर माह के अलावा अगले वर्ष 31 जनवरी तक सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. छुट्टी पर चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 16 दिसंबर को हर हाल में अपने कार्यस्थल पर अपना योगदान दें. 

वैक्सीन लगाने का दिया जा रहा प्रशिक्षण 
स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोविड वैक्सीन के भण्डारण के साथ-साथ वैक्सीन लक्षित समूहों को लगाने की व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही वैक्सीन के लिए तकनीकी लोगों को प्रशिक्षण देने का भी कार्य किया जा रहा है. जिसके क्रम में मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित कर दिया गया है.