logo-image

Deoria Murder Case: देवरिया मर्डर केस में योगी सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, एसडीएम, सीओ समेत 15 सस्पेंड

Deoria Murder Case: देवरिया मर्डर केस में योगी सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, एसडीओ, सीओ समेत 15 सस्पेंड

Updated on: 05 Oct 2023, 06:09 PM

New Delhi:

Deoria Murder Case: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित देओरिया  हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है. सीएम योगी ने इस मामले जुड़े एसडीएम, सीओ समेत 15 लोगों को सस्पेंड कर दिया है. दरअसल इस मामले में शासन की ओर से जो रिपोर्ट पेश की गई थी, उस रिपोर्ट में फतेहपुर गांव में किए गए मर्डर में कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही सामने आई थी. बताया जा रहा है कि, इस हत्याकांड मामले में पुलिस विभाग और राजस्व विभाग दोनों ही ओर से लापरवाही सामने आई है. 

इन लोगों योगी सरकार ने किया सस्पेंड
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तहसील में घटना हुई थी उसमें आने वाले अधिकारियों पर गाज गिराई है. सीएम के आदेश के बाद एडीएम, उपजिलाधिकारी, 1 क्षेत्राधिकारी, 2 तहसीलदार, 3 लेखपाल, 1 हेड कांस्टेबल, 4 कांस्टेबल, 2 हल्का प्रभारी और 1 थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, इस हत्याकांड मामले में सत्य प्रकाश दुबे की ओर से ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर आईजीआरएस के तहत कई शिकायतें की गई थीं. इन्हीं शिकायतों को लेकर पुलिस विभाग और राजस्व दोनों ही विभागों की ओर से लापरवाही सामने आई है. 

इन लोगों पर भी होगी कार्रवाई
योगी सरकार के निर्देश के मुताबिक, इस मामले में उपजिलाधिकारी रहे राम विलास, ओम प्रकास, ध्रुव शुक्ला, संजीव कुमार उपाध्याय और रिटायर्ड तहसीलदार वंशराम के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी है. मौजूदा समय में तहसीलदार अभय राज के खिलाफ भी सरकार की ओर से आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. 

इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के कमिश्नर, गृह विभाग के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह मामले की पूरी तरह जांच करें और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाए.