logo-image

दिल्ली-लखनऊ हाईवे तक पहुंचा उत्तराखंड के सैलाब का पानी, यातायात बंद

उत्तराखंड में हुई भारी बारिश का असर अब यूपी में भी दिखने लगा है. बाढ़ का पानी अब मुरादाबाद में रामगंगा और रामपुर में कोसी नदी में पहुंचने के कारण नदियां उफान नारने लगी है. नदियों का पानी लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पानी आ गया.

Updated on: 20 Oct 2021, 11:46 AM

मुरादाबाद:

उत्तराखंड में हुई भारी बारिश का असर अब यूपी में भी दिखने लगा है. बाढ़ का पानी अब मुरादाबाद में रामगंगा और रामपुर में कोसी नदी में पहुंचने के कारण नदियां उफान नारने लगी है. नदियों का पानी लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पानी आ गया. हाईवे पर पानी भरने के कारण यातायात को पूरी तरह रोक दिया गया है. पहाड़ों पर बारिश के कारण कालागढ़ डैम फुल होने से पांच हजार क्यूसिक से ज्यादा पानी छोड़ा गया तो रामगंगा नदी ओवर फ्लो हो गई. नहीं के किनारे बसे गांवों में पानी बढ़ने लगा है.  

यह भी पढ़ेंः किसान आंदोलन होगा खत्म... कैप्टन और बीजेपी के बीच पकी खिचड़ी

पानी का स्तर बढ़ने के कारण दर्जनों गांवों में पानी बढ़ने लगा है. वहीं लखीमपुर खीरी में पलिया-भीरा के बीच रेल पटरी पर भी बारिश का पानी आ गया है. रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के बाद मैलानी-नानपारा एक जोड़ी ट्रेनें निरस्त कर दी गई है. यहां कुछ गांवों में भी पानी भर गया. जानकारी के मुताबिक गांव में पानी भरने के बाद कुछ लोग छत और पेड़ पर जा बैठे. एयरफोर्ट ने एयरलिफ्ट कर लोगों को बचाया. 

यह भी पढ़ेंः इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली बोनस, मोदी सरकार ने किया ऐलान

कई गांवों में हाईअलर्ट
बाढ़ का पानी कई गांवों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है. पानी बढ़ने के कारण प्रशासनिक व्यवस्था में जुटे अफसरों ने लेखपालों की टीम गांवों में भेज दी अफसर भ्रमण करने लगे. अलसुबह नेशनल हाईवे 24 के किनारे मूढापांडे क्षेत्र में कई गांवों में हाहाकार मच गया. बाढ़ राहत के लिए एसडीआरएफ समेत टीमें सक्रिय कर दी गईं. उधर रामपुर में कोसी नदी उफनाने से पानी ने तबाही मचानी शुरू कर दी.