News Nation Logo

10 जुलाई को अमेठी का दौरा करेंगे राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 8 जुलाई 2019

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jul 2019, 06:17:51 AM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आगरा बस दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर घायलों को ढाई लाख रुपये तक की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से घटनास्थल पर पहुंचने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि कि वे आगरा में बस दुर्घटना के स्थल की तुरंत जांच करें और अस्पताल में घायलों का दौरा कर उनकी चिकित्सा देखरेख करें. 

10 जुलाई को अमेठी का दौरा करेंगे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी का 10 जुलाई को अमेठी का पहला दौरा करने जा रहे हैं. राहुल गांधी 10 जुलाई को एक दिवसीय अमेठी दौरे पर रहेंगे. वो लखनऊ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग के जरिए अमेठी पहुंचेंगे.

जौनपुर में चोरी के आरोप में दलितों को बांध कर पीटा

जौनपुर: चोरी करने के आरोप में तीन दलित युवकों के कपड़े उतार दिए गए और उनकी पिटाई की गई. ग्रामीणों को जब अन्य आरोपियों के ठिकानों का पता लगा तो वे उन्हें भी उठा लाए. आरोपियों को बुरी तरह पीटने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, युवकों को एक मोबाइल स्टोर के मालिक ने शनिवार रात उस समय रंगे हाथों पकड़ लिया जब वे स्टोर का ताला तोड़ रहे थे.

उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 11 जुलाई से अगले 1 हफ्ते के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में राज्य में आपदा प्रबंधन तंत्र और एसडीआरएफ भी अलर्ट मोड पर है. प्रदेश में खासतौर पर पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के दौरान दिक्कतें सामने पेश आती हैं. ऐसे में आपदा प्रबंधन तंत्र से जुड़े विभागों को अलर्ट मोड पर रहने की जरूरत है. प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को भी सुरक्षा और एतिहाद बरतने की जरूरत है.

उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दी

उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने लखनऊ व आसपास के इलाकों में बादलों के छाने व सोमवार को रुक-रुककर बारिश होने संभावना जताई है. मानसून के प्रभाव से सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा.

भ्रष्ट और कामचोर अधिकारियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी

उत्तर प्रदेश में भ्रष्ट और कामचोर अधिकारियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है.गोरखपुर में इंटीग्रेटेड पॉवर डेवलपमेंट स्कीम (IDPS) के कार्यों में लापरवाही बरतने पर सीएम योगी के निर्देश पर एक्सईएन, एसडीओ और जेई समेत बिजली विभाग के तीन अधिकारी निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में खराब अंडरग्राउंड केबिलिंग कार्य हेतु बिजली विभाग के अधिकारियों को निलम्बित करने का आदेश दिया था.

आगरा बस हादसे में योगी सरकार ने 5-5 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आगरा बस दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर घायलों को ढाई लाख रुपये तक की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है.

प्रयागराज में घर से बुलाकर युवक को मारी गोली, मौत

प्रयागराज: नवाबगंज थाना इलाके के लालगोपालगंज में घर से बुलाकर युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान बांधपुर गांव निवासी ज्ञान प्रकाश पांडेय के रूप में हुई है.

बागपत में चलते ट्रक में नाबालिग से रेप

बागपत: बड़ौत कोतवाली इलाके में चलते ट्रक में नाबालिग से रेप का मामला आया सामने है. बताया जा रहा है कि नाबालिग को अगवा कर उसके साथ रेप किया गया है. वहीं पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि वो मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है.

सीएम योगी ने आगरा हादसे की जांच के आदेश दिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर रोडवेज की अवध डिपो बस की दुर्घटना का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से घटनास्थल पर पहुंचने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि कि वे आगरा में बस दुर्घटना के स्थल की तुरंत जांच करें और अस्पताल में घायलों का दौरा कर उनकी चिकित्सा देखरेख करें. 



आगरा हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया

उत्तर प्रदेश के आगरा में हुए बस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है. उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट से बात की और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं. 



मथुरा में तेज रफ्तार वाहन ने दो लोगों को कुचला, दोनों की मौत

मथुरा: नौहझील थाना इलाके में यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार वाहन ने ट्रक चालक और परिचालक को कुचल दिया. इस हादसे में दोनों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एक्सप्रेसवे पर चालक और परिचालक पन्चर हुए ट्रक का टायर बदल रहे थे.

आगरा बस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर आगरा में यूपी रोडवेज की अवध डिपो बस की दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने यात्रियों की मौत पर दुख और संवेदना व्यक्त की है और डीएम एसएसपी को घायलों को हर संभव चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. 



जौनपुर में दर्दनाक हादसा, 4 लोगों की मौत

जौनपुर में दर्दनाक हादसा हुआ है. जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पुलिया में जा घुसी. इस हादसे में कार सवार सभी चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. मरने वालों में एक महिला और तीन पुरुष बताए जा रहे हैं.

आगरा हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 29 के करीब पहुंचा

आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 29 के करीब हो गया है. बताया मरने वालों में एक 15 साल की लड़की और एक बच्चे के अलावा बाकी सभी पुरुष हैं.

बागपत में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक गिरफ्तार

बागपत: शहर कोतवाली इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दूसरा बदमाश चकमा देकर फरार हो गया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बदमाश पर लूट के 20 से ज्यादा मुकदमे हैं.

मेरठ में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया

मेरठ: नौचंदी इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है.

आगरा में बड़ा सड़क हादसा, 20 के करीब लोगों की मौत

आगरा में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. सोमवार सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर बस खाई में गिर गई. इस हादसे में करीब 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि कई लोग घायल हुए हैं. आगरा में एत्मादपुर थाना इलाके में यह हादसा हुआ है.

First Published : 08 Jul 2019, 06:17:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.