logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 6 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 6 जुलाई 2019

Updated on: 06 Jul 2019, 06:16 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में सरकार बनने के बाद पहली बार आज वाराणसी का दौरा करेंगे. पिछली सरकार में वाराणसी के ही गंगा किनारे से पीएम नरेंद्र मोदी ने फावड़ा चलाकर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत योजना की शुरुआत की थी. पीएमओ कार्यालय ने उनके वाराणसी दौरे का संभावित कार्यक्रम जारी किया है. इस बार पीएम मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे बिताएंगे.

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

तिहाड़ की तर्ज पर होगी जेलों की सुरक्षा

आगरा। अब तिहाड़ की तर्ज पर यूपी की जेलों की सुरक्षा होगी. मल्टी लेयर सिक्योरिटी का इंतजाम किया जाएगा.  जेलों पर चेकिंग टेस्टिंग और मुलाकातियों के लिए लगाए जाएंगे 13 सौ नए पुलिसकर्मी. यह जानकारी डीजी जेल ने दी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश को जल्द ही 5 नई जेलें मिलेंगी. जिससे ओवरक्राउड खत्म होगा. वर्तमान में 58 हजार 900 बंदियों की क्षमता है लेकिन 1 लाख 5 हजार बंदी बंद हैं.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

बीजेपी आज से शुरू करेगी सदस्यता अभियान

देहरादून। भाजपा सदस्यता अभियान की आज से शुरुआत होगी. सुबह 11:00 बजे प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू अभियान की शुरुआत करेंगे. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के मौके पर भाजपा ने सदस्यता अभियान शुरू किया है. दोपहर 12:00 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी सदस्यता अभियान में पहुंचेंगे. राजधानी देहरादून के डूंगा हाउस में सदस्यता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

अखबार की गाड़ी के पीछे ट्रक ने मारी टक्कर, युवक की मौत

शामली। पानीपत-खटीमा मार्ग पर सड़क हादसा हुआ है. अखबार की गाड़ी में पीछे तेज रफ्तार रेत से भरे ओवरलोड ट्रक ने टक्कर मार दी. एक युवक की मौके पर मौत हो गई वहीं एक की हालत गम्भीर है. बनती खेड़ा गांव का रहने वाला है युवक. थाना बाबरी क्षेत्र के खेड़ी बैरागी बस स्टैंड पर हुआ हादसा.

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

कोका कोला कंपनी के मजदूर की हत्या

पिलखुआ। कोका कोला कंपनी के मज़दूर की हत्या कर दी गई. ड्यूटी जाने के दौरान गांव के पास हुई हत्या. गांव के पास खेत में शव पड़ा मिला. सिर पर गहरे चोट के निशान मिले हैं. पुलिस मौके पर जाँच में जुटी है. धौलाना थाना के हसनपुर की घटना है.

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

5 हजार के चलते खाया जहर

फ़िरोज़ाबाद। फ़िरोज़ाबाद में कर्ज से परेशान व्यक्ति ने जहर खा लिया.मात्र 5 हजार रुपए का कर्ज लिया था. नहीं चुका पाने पर जहर खा लिया.  बताया जा रहा है कर्जदार रोजाना पैसे को लेकर अपमानित कर रहा था. व्यक्ति के गम्भीर अवस्था में ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. जहाँ से उसे आगरा मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया. थाना टूंडला के धनोली गाँव का मामला है.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

बहराइच। फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव. परिवार ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पति सहित 4 लोंगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. रानीपुर इलाके के शादियाबाद का मामला बताया जा रहा है.

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

औरैया में भीषण सड़क हादसा, 6 से ज्यादा की मौत

औरैया में शनिवार सुबह तेज रफ्तार डीसीएम और एक ऑटो के बीच आमने-सामने की भयंकर भिड़ंत हो गई. इस हादसे में 6 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

इटावा में अंडरब्रिज में भरे पानी से डूबने से बच्चे की मौत

इटावा: थाना सिविल लाइन इलाके में मासूम की अंडरब्रिज में भरे पानी से डूबने से मौत हो गई. वहीं इस अंडरब्रिज में कुछ यात्रियों को निकाल पुलिस फोटो खींचती रही.

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

बागपत में घर से बुलाकर युवक की बेरहमी से हत्या

बागपत: कोतवाली बागपत क्षेत्र के अहेड़ा गांव में देर रात घर से बुलाकर युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई. हमलावरों ने हत्या से पहले धारदार हथियार से वार कर घायल किया और फिर युवक को गोली मार दी. पुरानी रंजिश चलते हत्या की आशंका जताई जा रही है.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में बीजेपी पार्षद और उनके भतीजे पर हमला, बदमाशों ने मारीं गोलियां

प्रयागराज में अपराधियों के बुलंद हौसलों का आलम ये है कि ये जहां चाहे जिसे निशाना बना रहे हैं. ताज़ा और सनसनीखेज मामला धूमनगंज इलाके का है, जो देर रात बम और गोलियों के धमाके से गूंज उठा. यहां बदमाशों का निशाना थे वार्ड नंबर 4 से बीजेपी पार्षद शिव कुमार. हमले में पार्षद और उनका भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों को एसआरएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.