logo-image

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 23 जून 2019

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 23 जून 2019

Updated on: 23 Jun 2019, 06:25 AM

नई दिल्ली:

पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार और कुछ अन्य अनुशासनहीनता के प्रकरणों की प्राथमिक जांच के बाद उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कुंवर प्रणव चैम्पियन को तीन महीने के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. यह जानकारी प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद पत्रकारों को दी. उन्होंने बताया कि चैंपियन अब तीन माह तक पार्टी की किसी बैठक व विधान मंडल दल की बैठक में भाग नहीं ले सकेंगे. उन्हें कारण बताओ नोटिस भी दिया गया है. चैंपियन के ख़िलाफ़ कुछ अन्य मामलों में जांच चल रही है.

calenderIcon 18:45 (IST)
shareIcon

सड़क हादसे में 2 की मौत

कानपुर। घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. मुगल रोड के गांव बेंदा के पास डीसीएम व वैन की जोरदार टक्कर हुई. वैन चालक समेत 2 लोगों की मौत हो गई. 4 की हालत गंभीर है. पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा है.

calenderIcon 18:43 (IST)
shareIcon

दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत

अमेठी। अमेठी के मुंशीगंज थाना क्षेत्र के सरायखेमा के कुटिया गाँव में एक दीवार गिरने से तीन बच्चे दब गए. दो बच्चों की मौके पर मौत हो गई. एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है. जिसका संजय गांधी हास्पिटल मे इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि बच्चे खेल रहे थे.

calenderIcon 18:40 (IST)
shareIcon

5 साल की बच्ची से किशोर ने किया दुष्कर्म

ग्रेटर नोएडा। 5 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. 16-साल के किशोर पर दुष्कर्म का आरोप लगा है. एक ही मकान में रहता है आरोपी. पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्ची को मेडिकल के लिए भेज दिया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

कड़ी सुरक्षा के बीच रेप के आरोपियों को पेश किया गया

रेप के मुख्य दो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के दौरान मिली धमकी के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपियों को पेश किया. पेश करने के लिए तीन डमी आरोपियों को भी कोर्ट में लाया गया. साथ।न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल भेजने के लिए आदेश दिए.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

फर्जी टिकट बनाने वाला गिरफ्तार

अजमेर। जीआरपी ने फर्जी टिकट बेचने वाले को गिरफ्तार किया है. आरोपी पश्चिम बंगाल निवासी शाहबुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी द्वारा मोबाइल से सेम टू सेम फर्जी टिकट निकाल कर लोगों को बेचा जा रहा था. आरोपी द्वारा अब तक हजारों लोगों को अलग-अलग फर्जी टिकट बेचे गए हैं.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

दिल्ली और लखनऊ के बीच 12 जुलाई तक कई ट्रेनें रहेंगी रद्द

राजधानी दिल्ली और लखनऊ के बीच रेल से सफर करने वाले लोगों के लिए मुश्किलों में डालने वाली खबर है. 25 जून से 12 जुलाई तक दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली कई ट्रेनें रद्द रहेंगी. लखनऊ के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर मरम्मत का काम होने के चलते इन ट्रेनों को रद्द किया गया है. ऐसे में रेल यात्रियों को आने वाले दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा दिल्ली और बरेली रूट पर ट्रेनों को मरम्मत के काम की वजह से रद्द किया गया है.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

बहुजन समाज पार्टी ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया

बहुजन समाज पार्टी ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. बसपा की मुखिया मायावती के भाई आनंद कुमार को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. मायावती ने भतीजे आकाश आनंद की सक्रिय राजनीति में एंट्री हो गई है. बसपा ने आकाश आनंद को पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी है. आकाश आनंद के अलावा पार्टी में दो नेशनल कॉर्डिनेटर बनाए गए हैं. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम को भी नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी गई.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड विधानसभा के दो दिन के सत्र पर कांग्रेस ने सवाल उठाए

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के दो दिन के सत्र पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि सरकार की मंशा जनहित के मुद्दे उठाने की नहीं है. प्रदेश में जीत के जश्न में विकास कार्यों पर चर्चा नहीं हो रही है.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

अमेठी में बीजेपी नेता दलजीत सिंह से मिलने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

अमेठी: केंद्रीय मंत्री अमेठी  स्मृति ईरानी अपने आवास से निकलकर गौरीगंज के बीजेपी नेता दलजीत सिंह के यहां औपचारिक मुलाकात करने पहुंचीं.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

बस्ती में युवक का कब्रिस्तान में लटका मिला शव

बस्ती: पुरानी बस्ती थाना इलाके के पारस तकिया गांव में युवक का कब्रिस्तान के अंदर शव मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस हत्या के बाद शव को कब्रिस्तान में लटकाए जाने की आशंका जता रही है.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

पिलखुआ में चलती बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

पिलखुआ: धौलाना क्षेत्र थाना में चलती बस में अचानक आग लग गई. हादसे के वक्त बस में 70 से 80 लोग सवार थे. हालांकि इस घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में भाजपा 20 लाख नए सदस्य बनाएगी

देहरादून: उत्तराखंड में भाजपा 20 लाख नए सदस्य बनाएगी. मंडल स्तर पर भी जल्द नियुक्ति होगी. बीते साल 16 लाख सदस्य बनाये गए थे.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

आज आजमगढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब से कुछ देर बाद आजमगढ़ पहुंचकर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. आजमगढ़ मंडल के तीनों जिलों की समीक्षा होगी. थाना, अस्पताल, आवासीय कॉलोनी और गौशालाओं का निरीक्षण कर सकते हैं.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

देहरादून में समुद्री बल के लिए बनेगा नया भर्ती केंद्र

डीजी कोस्ट गार्ड राजेंद्र सिंह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में समुद्री बल के लिए एक नया भर्ती केंद्र स्थापित करने की घोषणा की. यह सेंटर उत्तराखंड के साथ हिमाचल प्रदेश और हरियाणा को कवर करेगा. 



calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

पिता ने बेटी के इलाज के लिए प्रधानमंत्री से लगाई मदद की गुहार

आगरा: एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के इलाज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी है. 



calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती आज संगठन को लेकर बैठक करेंगी

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती की आज अहम संगठनात्मक बैठक होगी. बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा जोनल कॉर्डिनेटर और जिला प्रभारी बैठक में मौजूद रहेंगे. संगठनात्मक समीक्षा के साथ-साथ यूपी विधानसभा उपचुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा होगी.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

लखनऊ में आईजी एस.के. भगत ने 138 उप निरीक्षकों के तबादले किए

लखनऊ: आईजी रेंज लखनऊ एस.के. भगत ने जिले में समयावधि पूरी होने के चलते 138 उप निरीक्षकों के तबादले किए हैं.

calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

लखनऊ में पार्किंग विवाद को लेकर व्यापारी को मारी गोली

लखनऊ: मामूली विवाद के बाद स्टैंड ठेकेदार के गुर्गों ने एक व्यापारी को गोली मार दी. घायल व्यापारी को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. अमीनाबाद थाना क्षेत्र में मधुर मिलन होटल के पास पार्किंग ठेकेदार से विवाद हुआ था.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में बीटेक के छात्र की हत्या

ग्रेटर नोएडा: नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में बीटेक के छात्र की हत्या का मामला सामने आया है. सिर पर रोटी बनाने का तबा मारकर छात्र की हत्या को अंजाम दिया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.