logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 जुलाई 2019

Updated on: 02 Jul 2019, 06:57 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी बड़ी खबरें पाइए न्यूज स्टेट पर सबसे पहले।

calenderIcon 18:22 (IST)
shareIcon

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद, नोएडा, श्रावस्ती, खीरी, कौशाम्बी और वाराणसी समेत 16 जिलों में 21 नए थाने और 11 जिलों में 12 नई पुलिस चौकी खोलने के आदेश को स्वीकृति दे दी है. साथ इन थानों और चौकियों के लिए 901 पदों को भी मंजूरी दी है.

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

सपा सरकार में मंत्री रहे पवन पांडेय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

प्रयागराज। पूर्व मंत्री पवन पांडेय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. कोर्ट ने कुर्की का नोटिस भी जारी किया. एमपी-एमएलए कोर्ट ने अदालत में हाजिर न होने पर जारी किया वारंट. फैजाबाद के पूर्व विधायक और सपा सरकार में मंत्री रहे हैं तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे. एमपी-एमएलए कोर्ट ने 27 अगस्त को हाज़िर होने का दिया आदेश. आचार संहिता उल्लंघन के मामले में नहीं हो रहे थे हाजिर.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

आयुध भंडार में तैनात फौजी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या की

प्रयागराज। केंद्रीय आयुध भंडार (सीओडी छिवकी) में तैनात फौजी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई. अज्ञात बदमाशों ने कन्हैया लाल द्विवेदी को गोविंदपुरम कॉलोनी नैनी में उनके घर मे घुस कर गोली मारी. ड्यूटी से घर वापस लौट रहे थे कन्हैया को बदमाशो ने घर के बरामदे में गोली मारी. केंद्रीय आयुध भंडार (सीओडी छिवकी) में नायक के पद पर तैनात हैं कन्हैया.

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

टमाटर की चटनी खाने से परिवार के सदस्य बीमार

आगरा। टमाटर की चटनी खाने से एक ही परिवार के सात सदस्य बीमार हो गए. उल्टी और दस्त के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 3 की हालत गंभीर है. उपचार चल रहा है. परिवार ने शाम को टमाटर और प्याज की चटनी खाई थी. सीएमएस बोले फूड प्वाइजनिंग से परिवार हुआ बीमार.

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

भाजपा जिला मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आगरा। थाना फतेहाबाद क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की जिलामंत्री बबीता चौहान के नाम मुकदमा दर्ज हुआ है. मारपीट और गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी के संबंध में मुकदमा दर्ज हुआ है. फतेहाबाद की रहने वाली महिला की बेटी और बेटे के साथ मारपीट करने के संबंध में महिला ने तहरीर दी थी. फतेहाबाद की महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है. भाजपा जिला मंत्री बबीता चौहान समेत चार नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

जनता दर्शन में सभी लोग नहीं पहुंच पाते

देहरादून। मुख्यमंत्री के जनता दर्शन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री के जनता दर्शन कार्यक्रम में सभी लोग प्रतिभाग नहीं कर पाते हैं. प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों से लोग जनता दर्शन कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाते हैं. जो शिकायतें की जाती हैं उनपर कोई कार्यवाही नहीं होती है. वहीं कांग्रेस ने प्रदेश की नौकरशाही पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि अधिकारी भले ही सीएम के सामने मामला सुलझाने की बात कहते हों लेकिन जनता दर्शन के बावजूद लोगों की परेशानियां हल नहीं होती हैं.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

पति ने तीन तलाक दिया और जेठों ने बलात्कार किया

बुलन्दशहर। बुलन्दशहर की बेटी को मेरठ में पति ने दिया 3 तलाक. पति सलमान ने मामूली विवाद के बाद 3 तलाक दे दिया. 3 तलाक के बाद जेठों ने किया नवविवाहिता से रेप भी किया. 3 माह पूर्व बुलन्दशहर की बेटी का मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र निवासी सलमान से निकाह हुआ था. बुलन्दशहर के गुलावठी कोतवली में पीड़िता के पिता ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

अभद्रता पर दो पुलिस कर्मी सस्पेंड

फर्रुखाबाद। पुलिस लाइन में तैनात 2 सिपाही व इनके कुछ साथियों ने कल दोपहर बाद शराब पीकर दुर्वाशा ऋषि आश्रम के सामने गंगा घाट पर निर्वस्त्र होकर सन्ना किया. इसकी शिकायत वहाँ मौजूद लोगों ने पुलिस अधीक्षक से की थी. जांच कराने के बाद एस पी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

लखनऊ में भीषण सड़क हादसा

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के रायबरेली रोड स्थित पीजीआई निकट उतरेठिया में भीषण सड़क हादसा हुआ है. तेज रफ्तार ट्रक ने डीसीएम को टक्कर मार दी उसके बाद एक दुकान में जा घुसा. ऑटो ड्राइवर और राहगीरों की मौके पर मौत हो गई. ट्रक ड्राइवर और क्लीनर ट्रक में फंसे हैं. मौके पर तीन थानों की पुलिस दो एंबुलेंस एक फायर ब्रिगेड टीम मौजूद है. 3 घंटों से लगातार राहत कार्य जारी है.

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

आवारा हाथी का तांडव जारी

उधम सिंह नगर। रुद्रपुर में घुसे दोनों हाथियों का तांडव तीसरे दिन भी जारी रहा. हाथियों ने एक और युवक को कुचल कर घायल कर दिया. युवक की हालत गंभीर है. दोनों हाथियों को जंगल में खदेड़ने के लिए वन विभाग के अधिकारियों के छूटे पसीने. पिछले 4 दिनों में कई लोगो की जान ले चुके हैं ये आवारा हाथी.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

आगरा: मॉब लिंचिंग के विरोध में पथराव करने वाले गिरफ्तार


आगरा के थाना मंटोला के सदरभट्टी में हुए बवाल में पुलिस ने की कार्रवाई. पुलिस 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. बवाल करने वाले बाकी लोगों की भी पुलिस तलाश कर रही है. कल मॉब लिंचिंग की घटना के विरोध में एक समुदाय के लोगों ने किया था विरोध प्रदर्शन. विरोध प्रदर्शन के बाद दूसरे समुदाय की दुकानों को जबरन बंद कराने के लिए की थी पत्थरबाजी. इलाके में अब शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम है बाकी लोगों की भी जल्द गिरफ्तारी होगी. 

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

बसपा मंडलीय समीक्षा बैठक आज

बसपा में आज से शुरू होगा मंडलीय समीक्षा बैठकों का दौर. बसपा सुप्रीमो मायावती मंडलीय समीक्षा करेंगी. आज यानी पहले दिन 9 मंडलों की समीक्षा होगी. सेक्टर-1 के अंतर्गत पश्चिमी यूपी के मेरठ, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, सेक्टर-2 के अंतर्गत बरेली, कानपुर, चित्रकूट और झांसी मंडल की समीक्षा होगी. बसपा प्रदेश कार्यालय पर 11 बजे से समीक्षा बैठकों की शुरुआत होगी.


समीक्षा बैठक में जोनल कॉर्डिनेटर, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी मौजूद रहेंगे. मायावती बैठकों में पार्टी की भाईचारा कमेटियों की मंडलवार समीक्षा करेंगी. 12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी बैठक की समीक्षा होगी. 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करने के यूपी सरकार के फैसले के खिलाफ पदाधिकारियों को दिए जा सकते है निर्देश, उपचुनाव से पहले ही इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाने के दिए जा सकते है निर्देश.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री का जनता दर्शन कार्यक्रम संपन्न

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का जनता दर्शन कार्यक्रम संपन्न हो गया है. करीब 130 फरियादियों ने सीएम को सुनाई फरियाद. लोक निर्माण विभाग, चिकित्सा, शिक्षा, ऊर्जा, समाज कल्याण, परिवहन, वन एवं पर्यावरण, पेयजल, से संबंधित विभागों की रही सबसे ज्यादा शिकायतें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को 1 हफ्ते के भीतर सभी शिकायतों पर की गई प्रगति रिपोर्ट की जानकारी सीएम कार्यालय को देने के निर्देश दिए. अवैध कब्जे हटाने, सीवर लाइन साफ करने और अतिक्रमण हटाने के मामले में सीएम ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. कहा अधिकारी जनता दर्शन की शिकायतों को गंभीरता से लें.

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

आज पदभार ग्रहण करेंगे UP लोकसेवा आयोग के नए अध्यक्ष

प्रयागराज। यूपी लोक सेवा आयोग के नये अध्यक्ष डॉ प्रभात कुमार आज कार्यभार ग्रहण करेंगे. 11 बजे से 12 बजे के बीच ग्रहण करेंगे कार्यभार. राज्यपाल राम नाइक ने वरिष्ठ आईएएस डॉ प्रभात कुमार को लोकसेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया है. इससे पूर्व मल्कियत सिंह और एस आर लाखा भी आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

सीएम रावत का जनता दरबार शुरू

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश की जनता की शिकायतों को सुनने के लिए लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर जनता दर्शन कार्यक्रम आयोजित किया. जनता दर्शन कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों से फरियादी सीएम से अपने मामलों में शिकायत करने के लिए पहुंचे. लोगों की शिकायतें विभाग वार पंजीकृत की जा रही हैं. वहीं सीएम मामलों पर अधिकारियों को निर्देशित भी कर रहे हैं.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

जेवर हत्याकांड का का आरोपी गिरफ्तार

नोएडा। एसटीफ नोएडा ने बीती रात 2017 में हुए सनसनीखेज जेवर कांड में शामिल कुख्यात अपराधी और 50,000 रुपये के इनामी मोनु बावरिया पुत्र जय सिंह निवासी अलवर राजस्थान को थाना जेवर क्षेत्र से गिरफ़्तार किया गया है. 2017 में थाना ज़ेवर क्षेत्र में संगीन घटना को अंजाम दिया. सिकंदरबाद रोड पर कार का टायर पंक्चर कर उसमें बैठी महिलाओं के साथ अभद्रता की और एक आदमी की गोली मारकर हत्या करके लूटपाट की गई थी.

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में मिला महिला का शव

गाजियाबाद। थाना लोनी क्षेत्र के सिल्वर सिटी इलाके में 34 वर्षीय महिला का शव मिला है. जिसकी शिनाख्त अमरावती पत्नी रब्बू के रूप में हुई है. परिजन एवं पुलिस मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस जांच में जुटी है. मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है. 

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

अमौसी एयरपोर्ट पर घटा पार्किंग शुल्क

लखनऊ। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क घटा दिया गया है. एयरपोर्ट प्रशासन ने पार्किंग व्यवस्था की कमान संभाल ली है. एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क 60 की जगह 30 रुपए किया गया है. आधे घंटे के लिए अब 30 रुपए होगी पार्किंग शुल्क.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

कृषि विभाग आज से शुरू करेगा केसीसी देने का अभियान

लखनऊ। कृषि विभाग आज से प्रदेश व्यापी अभियान शुरू करेगा. किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर यूपी के सभी जिलों में शुरू होगा अभियान. वंचित किसानों को क्रेडिट कार्ड देने के लिए सभी जिलों में लगाए जाएंगे स्पेशल कैंप. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति कैंपों का आयोजन करेगी. जिला कृषि अधिकारी के संयोजन में अग्रणी बैंकों के अधिकारी कैंप में शामिल होंगे.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

दीवार गिरने से हुई मौतों पर योगी ने व्यक्त की संवेदना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुणे, महाराष्ट्र में एक कॉलेज की दीवार गिरने से प्रदेश निवासी 06 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

संदिग्ध परिस्थितियों में मिली महिला की लाश

नोएडा। नोएडा के सेक्टर 76 में दो टावर के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की लाश फंसी मिली है. पुलिस मौके पर पहुंची है. मामले की जांच कर रही है.