News Nation Logo
Banner
Banner

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, मंत्री ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, वन वे में घुसा काफिला

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 जून 2019

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 18 Jun 2019, 09:21:41 AM

लखनऊ:

लखनऊ में ट्रैफिक व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते प्रदेश के मंत्री का काफिला गुजरा. ट्रैफिक व्यवस्था में वन वे से गुज़री मंत्री की गाड़ियां. वीआईपी कल्चर खत्म होने की बात भले ही पीएम मोदी कहते रहें लेकिन उनके ही बेजीपी के मंत्री खुद को वीआईपी समझने से पीछे नहीं हट रहे हैं. यातायात के मद्देनजर सिविल अस्पताल से हजरतगंज की तरफ जाने वाली रोड वन वे है. लेकिन मंत्री ने खुद को वीआईपी दिखाते हुए गाड़ी को वनवे में घुसवा दिया. इसी रोड से एसएसपी ने वनवे से आने वाले वाहनों का किया था खुद खड़े होकर चालान काटा था.

ऑटो लिफ्टर गैंग का हुआ खुलासा

मुरादाबाद। पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा किया है. ऑटो लिफ्टर के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी की 10 बाइक बरामद हुए हैं. गैंग के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी  है. एसपी सिटी ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया.

साले ने बहनोई को चाकू मारा

कानपुर। उधारी के रुपये लेने आ रहे बहनोई को साले ने चाकुओं से गोदा.उधारी के ग्यारह हजार रुपये वापस लेने आये बहनोई को रास्ते में ही साले ने चाकू से कई वार किए. हालत गंभीर बताई जा रही है. रूरा थाना क्षेत्र के तिगाई रोशनमऊ मार्ग की घटना बताई जा रही है.

शराब सेल्समैन से बदमाशों ने की लूट

शराब की दुकान के सेल्समैन से ₹75000 की लूट हुई है. लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे लुटेरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए. बाइक सवार तीन लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया. दुकान बंद कर घर जाते समय सेल्समैन से हुई लूट. कोतवाली नगर क्षेत्र के आनंदबाग की घटना बताई जा रही है. पुलिस छानबीन में जुटी हुई है.


 

लखनऊ पहुंचे अमिताभ बच्चन

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन पहुंचे हैं. लखनऊ एयरपोर्ट से अमिताभ बच्चन हयात होटल के रवाना हुए हैं.

शौचालय में फटा बम, बच्चे की मौत

प्रयागराज में शौचालय में देसी बम फटा है. बम फटने से एक बच्चे की मौत हो गई. दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. सरांय इनायत थाना क्षेत्र के दुवावल गांव में हुआ हादसा. एक घर के बाहर बने शौचालय में छिपाकर रखा गया था बम. खेल के दौरान बच्चे शौचालय में घुसे थे. घायल दोनों बच्चों को इलाज के लिए एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

मारपीट करने वाले MBBS के 6 छात्र निष्कासित

लखनऊ। राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के एमबीबीएस छात्रों द्वारा मारपीट के मामले में 3 सदस्यीय जांच कमेटी ने लोहिया प्रशासन को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है. जांच रिपोर्ट में एमबीबीएस छात्र दोषी करार दिए गए. रिपोर्ट के आधार पर 6 छात्रों को निष्कासित किया गया. आरुष भारती, कामता प्रसाद, अविनाश त्रिपाठी, शत्रुघ्न कुमार, अर्पित गुगलानी और इमरान अहमद को निलम्बित कर दिया गया है. यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ ईश्वर राम को सौंपी गई है मामले की जांच. 15 दिनों में देनी होगी जांच रिपोर्ट.

अयोध्या विस्फोट मामले में स्पेशल जज पहुंचे

प्रयागराज। स्पेशल जज एससी-एसटी दिनेश चन्द्र नैनी सेन्ट्रल जेल पहुंचे . थोड़ी देर में अयोध्या राम जन्म भूमि परिसर आतंकी विस्फोट मामले में फैसला आ सकता है. डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चन्द्र अग्रहरि और बचाव पक्ष के वकील भी नैनी सेन्ट्रल जेल पहुंचे हैं. नैनी सेन्ट्रल जेल में स्थित स्पेशल कोर्ट में 11 जून को सुनवाई पूरी हुई. पांच आतंकी नैनी सेन्ट्रल जेल में बंद हैं.

ग्रामीणों ने की चौकी पर तोड़फोड़

मथुरा। देर रात गोवर्धन इलाके के राधा कुंड चौकी पर ग्रामीणों द्वारा तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ की FIR दर्ज  की है. पुलिस की कार्रवाई से नारजगी के चलते ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की. चौकी पर हमला करने वालों को पुलिस चिन्हित कर रही है. एसएसपी शलभ माथुर ने कहा है कि अगर पुलिस कर्मी दोषी पाए जाएंगे तो कड़ी कार्रवाई होगी.

राइस मिल में रह रहे दंपति का कत्ल

महराजगंज। एक साल से बंद पड़े राइस मिल में रह रहे मिल मालिक और उनकी पत्नी की खून से लथपथ लाश मिली है. बंद पड़े मिल में अकेले रहते थे मिल मालिक और उनकी पत्नी. एक साथ हुए डबल मर्डर से इलाके के लोग सन्न हो गए हैं. ज्योति राइस मिल बरवा फहीम का मामला. पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है.

लोहे का व्यापार करने वाले की बदमाशों ने की हत्या

औरैया। लोहे का व्यापार करने वाले व्यापारी युवक की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी. घर में सोते समय धारदार हथियार से की गई हत्या. मृतक व्यापारी सुभाष की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है. शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज बस स्टैंड के पास हुई घटना.

हेलमेट नहीं तो तेल नहीं

अगर आप बिना हेलमेट के गोरखपुर के पेट्रोल पंपों पर अपनी गाड़ी में तेल डलवाने जा रहे हैं तो हो सकता है कि आपको बैरंग वापस आना पड़े. क्योंकि अब ट्रैफिक विभाग ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दिया है कि बिना हेलमेट के किसी को भी पेट्रोल न दिया जाए. इस आदेश का पालन कराने के लिए आज एसपी ट्रैफिक और उनकी पूरी टीम शहर के कई पेट्रोल पंपों पर पहुंची और बिना हेलमेट के अपनी गाड़ी में तेल डलवा रहे लोगों की गाड़ियों का चालान किया.

कार्यकर्ताओं को करना होगा विधानसभा की तैयारी

देहरादून। कांग्रेस की समीक्षा बैठक को लेकर हरीश रावत ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों के लिए एकजुट होना होगा. 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अभी से युद्धस्तर पर तैयारी शुरू करनी होगी. भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी करने कोतेयार है. बीजेपी हर हथकंडा अपना कर बस जीतना चाहती है. सरकार की विफलताओं और जनहित के मुद्दों को उठाकर पार्टी के नेताओं को होना होगा एक जुट.

नाबालिग ने युवक को मारी गोली, मौत

गाजियाबाद में देर रात विजय नगर थाना क्षेत्र में नाबालिग युवक ने अमित नाम के लड़के को गोली मार दी. इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. पुलिस घटनाक्रम को दबाने में जुटी है.

कैबिनेट की मीटिंग आज

यूपी कैबिनेट की बैठक आज, सुबह 10 बजे लोकभवन में आयोजित होगी. सीएम योगी की अध्यक्षता में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र से संबंधित प्रस्ताव को आज कैबिनेट बैठक में किया जा सकता है पेश. 18 जुलाई से मानसून सत्र शुरू होने से संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. सीएम योगी के ड्रीम प्रॉजेक्ट गोरखपुर प्राणी उद्यान के निर्माण से संबंधित प्रस्ताव पर भी कैबिनेट बैठक में मुहर लग सकती है.

कानपुर के औद्योगिक क्षेत्र में लगी आग

कानपुर। दादानगर औद्योगिक क्षेत्र में एक मकान में भीषण आग लग गई. मकान में कई फैक्ट्रियां चलती थी. केमिकल ड्रम से आग बड़ी हो गई. तड़के लगी आग पर अभी तक नहीं पाया जा सका है काबू. दमकल विभाग की एक दर्जन गाड़ियां कई घण्टों से आग बुझाने में जुटी हैं. कोई हताहत नहीं. गोविन्द नगर थाना क्षेत्र का मामला.

हड़ताल खत्म, काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर

प्रयागराज। मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म. चौथे दिन हड़ताल खत्म कर जूनियर डॉक्टर काम पर लौटे हैं. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना को लेकर वह हड़ताल पर थे. एसआरएन अस्पताल की ओपीडी सेवायें बहाल हुईं. हॉस्पिटल में पर्चा बनाने वाले सभी काउंटर भी खुल गए हैं. डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवायें बुरी तरह से प्रभावित हुईं थी।

देहरादून में बारिश से लुढ़का पारा

देहरादून। प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 48 घंटे सभी क्षेत्रों में बारिश होने की भविष्यवाणी की है. बीते 12 घंटों से प्रदेश में हो रही बारिश से तापमान में गिरावट देखी जा रही है. पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से तापमान लुढ़का है. चार धाम यात्रा और पहाड़ी रास्तों में सफर के दौरान यात्अरियों के लिए हाई अलर्ट जारी किय गया है. बारिश के चलते पहाड़ों में भू-स्खलन देखने को मिलता है. सुरक्षा के मद्देनजर एसडीआरएफ की टीमों को सभी जिलों में अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्रों में आंधी तूफान से सतर्क रहने की भविष्यवाणी भी जारी की हैं. मौसम विभाग निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने दी जानकारी.

आगरा से वाराणसी तक सेमी हाई स्पीड रेल कॉरिडोर बनेगा

लखनऊ। आगरा से वाराणसी तक सेमी हाईस्पीड रेल कॉरिडोर बनेगा. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के समानांतर रेल कॉरिडोर बनेगा. आगरा से लखनऊ, गाजीपुर होते हुए वाराणसी तक जाएगा रेल कॉरिडोर. तेज रफ्तार से पैसेंजर ट्रेन के संचालन के लिए बनाया जाएगा रेल कॉरिडोर. 800 किमी. लंबे रेल कॉरिडोर को जल्द पूरा करने के लिए रेलवे का हर संभव सहयोग यूपी सरकार करेगी.

First Published : 18 Jun 2019, 09:21:41 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.