logo-image

गैरसैण को स्थाई राजधानी की मांग को लेकर हरीश रावत ने दी गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 जुलाई 2019

Updated on: 12 Jul 2019, 09:52 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में खनन घोटाले में आधा दर्जन IAS अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 6 जिलों के तत्कालीन डीएम खनन के अवैध पट्टे देने के आरोप में कार्रवाई की जद में आए हैं. हमीरपुर, फतेहपुर और देवारिया जिलों के तत्कालीन डीएम पर सीबीआई केस दर्ज कर चुकी है. अब 2013 में शामली, कौशांबी और सिद्धार्थनगर जिलों में डीएम रहे अधिकारी भी सीबीआई की रडार पर हैं. खनन घोटाले में सीबीआई में नई एफआईआर दर्ज कर सकती है. यूपी के अलग-अलग जिलों में छापेमारी के दौरान सीबीआई को अहम सबूत मिले है.

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में पटवारी रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार

मुरादाबाद: एंटी करप्शन की टीम ने चकबंदी लेखपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. 30000 की रिश्वत लेते लेखपाल पकड़ा गया है. पीड़ित ने  एंटी करप्शन में गुहार लगाई थी.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

अंजूलता कटियार की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन से निलंबित पूर्व परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. अंजूलता की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई 13 दिनों के लिए टल गई है. अब इस मामले में 25 जुलाई को सुनवाई होगी.

calenderIcon 16:39 (IST)
shareIcon

गैरसैण को स्थाई राजधानी की मांग को लेकर हरीश रावत ने दी गिरफ्तारी

चमोली: गैरसैण को स्थाई राजधानी बनाये जाने को लेकर आंदोलनकारियों की गिरफ्तारी के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 116 कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी दी. अभी भी गिरफ्तारी देने का सिलसिला जारी. कांग्रेस का कहना 300 कार्यकर्ता गिरफ्तारी देंगे.

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किया

देहरादून: भाजपा के निलंबित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के कथित वीडियो के मामले पर पार्टी ने उनके 3 महीने के निलंबन को अनिश्चितकाल के निलंबन में बदल दिया है. हालाकि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का निष्कासन अभी नहीं किया गया.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

एटा में 15 हजार का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

एटा: जिले के थाना मलावन इलाके में पुलिस ने 15 हजार के इनामी गैंगस्टर अजीम उर्फ नजीम को गिरफ्तार किया है. इस पर 4 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

कन्नौज में ट्रक पलटने से सड़क किनारे सो रहे 4 लोगों की मौत

कन्नौज: शुक्रवार को एक ट्रक पलटने से सड़क के किनारे सो रहे एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में रिश्ते शर्मसार, पिता ने दो बेटियों को बनाया हवश का शिकार

ग्रेटर नोएडा से रिश्तों को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पिता पर अपनी दो बेटियों के साथ दुष्कर्म करने के आरोप लगे हैं. खुद दोनों सगी बहनों ने ही पिता पर 3 साल तक लगातार दुष्कर्म करने के आरोप लगाए हैं.

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में एक बार फिर बहुत भारी बारिश अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 जुलाई को प्रदेश में अगले 48 घंटे तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है और ऐसे में आपदा प्रबंधन तंत्र भी अलर्ट मोट पर है.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

उन्नाव में मदरसे के बच्चों से जबरन 'जय श्रीराम' के नारे लगवाए गए

उन्नाव: मैदान में खेल रहे मदरसे के बच्चों से जबरन 'जय श्रीराम' के नारे लगवाए गए. इतना ही नहीं जब मदरसे के बच्चों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की गई. हिन्दू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर यह आरोप लगे हैं. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में केस दज्ज कर जांच शुरू कर दी है.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

औरैया में दिनदहाड़े हत्या से फैली दहशत

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के जनेतपुर गांव में दिनदहाड़े हत्या से दहशत फैल गई. भतीजे ने जमीनी विवाद में चाचा की धारदार हथियार से हत्या कर दी.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए बुरी खबर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाईस्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) बोर्ड परीक्षाओं की 2020 में परीक्षा शुल्क छह गुना बढ़ा दी है. जहां हाईस्कूल का परीक्षा शुल्क 80 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये और इंटरमीडिएट का परीक्षा शुल्क 90 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये कर दिया गया है.

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

अनाज घोटाले में बलिया और जौनपुर के डीएम को दस्तावेज उपलब्ध कराने के निर्देश

बलिया और जौनपुर के डीएम अनाज घोटाले से संबंधित दस्तावेज ईओडब्लू को एक महीने के अंदर उपलब्ध कराएं. विधान परिषद की आश्वासन समिति ने दोनों जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं.