logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 10 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 10 जुलाई 2019

Updated on: 10 Jul 2019, 09:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरें-आज की ताजा खबर जानिए सबसे पहले न्यूज स्टेट पर.

 

calenderIcon 18:43 (IST)
shareIcon

जमीन पर कब्जा लेने पहुंची टीम का विरोध

उन्नाव। ट्रांस गंगा सिटी की जमीन पर कब्जा लेने पहुंची टीम का किसानों ने विरोध किया. प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास राजेश सिंह के निर्देश पर पहुंची टीम. किसान हाथों में लाठी-डंडे लेकर विरोध कर नारेबाजी करते रहे. किसानों का आरोप है कि अधिग्रहण की शर्तें पूरी नहीं की गई हैं. गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के गंगा बैराज स्थित ट्रांस गंगा सिटी साइड ऑफिस का मामला.

calenderIcon 18:41 (IST)
shareIcon

मदरसे से मिले अवैध हथियार

बिजनौर। बिजनौर के एक मदरसे में छापेमारी की गई. मदरसे में अवैध रूप से हथियार मिले. पुलिस के अधिकारियों ने मदरसा संचालक सहित छह लोगों को लिया हिरासत में ले लिया है. मौके पर भारी फोर्स तैनात हैं. पुलिस बारीकी से मदरसे की जाँच पड़ताल कर रही है. थाना शेरकोट के दारुल कुरान हमीदिया इलाके का मामला.

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ गौपालकों को देंगे 900 रुपये प्रतिमाह

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने निराश्रित गोवंश संरक्षण के लिए एक और पहल की है. सीएम के निर्देश पर प्रदेश का पशुधन विभाग अब निराश्रित गोवंश की सेवा करने वाले गौपालकों को 900 रुपये प्रतिमाह देने जा रहा है. पशुधन विभाग ने इसको अमलीजामा पहनाने के लिए एक कार्ययोजना भी तैयार कर ली है. इसके तहत दो या दो से अधिक निराश्रित गोवंश रखने वाले गौपालकों को चारे की व्यवस्था करने के लिए ये सहायता राशि दी जाएगी.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

सीएनजी कार में लगी आग

फ़िरोज़ाबाद। फ़िरोज़ाबाद में अवैध तरीके से कार में गैस भरना भारी पड़ गया. गैस ज्यादा भर जाने से मारुति वैन में आग लग गई. जिससे कार धू-धू कर जल उठी. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. स्थानीय लोगों ने पुलिस से पहले भी अवैध तरीके से कार में गैस भरने वाले लोगों की शिकायत की थी. लोकिन उनके ऊपर कोई करवाई नहीं की गई. भीड़ भाड़ वाले एरिया में बड़ा हादसा होने से बचा. थाना शिकोहाबाद क्षेत्र का मामला.

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

अमेठी में भावुक हुए राहुल

अमेठी। अमेठी के गौरीगंज में आज राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी काफी भावुक हो गए. कार्यकर्ताओं ने यहां राहुल से इस्तीफा वापस लेने की मांग की. इस दौरान राहुल ने कहा कि अमेठी से उनका घर जैसा रिश्ता है.

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

चेन स्नैचिंग करने वाला गिरोह पकड़ा गया

वाराणसी। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने लूट और चेन स्नैचिंग करने वाले अंतर्जनपदीय शातिर बदमाशों को पकड़ा है. 2 बदमाशों के पास से लूट का माल बरामद हुआ है. 5 चेन, नकदी समेत 2 बाइक बरामद की गई है.

calenderIcon 15:13 (IST)
shareIcon

पूर्व विधायक गायब

लखनऊ। सिद्धार्थ नगर जिले की कपिलवस्तु विधानसभा के पूर्व विधायक विजय पासवान कल रात से लखनऊ स्थित अपने अपार्टमेंट से गायब हैं. परिवार ने चिनहट थाने में FIR दर्ज कराई है. श्रीराम टॉवर में है पूर्व विधायक का अपार्टमेंट. समाजवादी पार्टी के नेता हैं विजय पासवान.

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

लखनऊ में आज तोड़े जा रहे हैं होटल

लखनऊ। लखनऊ में 7 लोंगो की जिंदगी निगलने वाले दो होटल आज तोड़े जा रहे हैं. नाका थाना अंतर्गत आने वाले होटल विराट इंटरनेशनल,एसजेएस इंटरनेशनल में पिछले साल आग लगी थी. 2 दिन पहले एलडीए ने मांगी थी फोर्स. 2013 में होटलों को तोड़ने के जारी हो चुका है आदेश.

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

वाराणसी में बैंक में लगी आग

वाराणसी। वाराणसी के हरुआ स्तिथ एसबीआई बैंक की शाखा में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग से बैंक में रखे कुछ कागजात और पासबुक जलकर खाक हो गए. आग पर काबू पाया गया.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक के विवादित वीडियो पर नाराजगी

देहरादून। भाजपा के निलंबित विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन का विवादित वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने नाराजगी जाहिर की है. भाजपा ने इस वीडियो को पार्टी और प्रदेश की छवि के खिलाफ बताया. कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को भाजपा नेताओं ने नसीहत दी. जिस उत्तराखंड को गाली दे रहे हैं उसी उत्तराखंड में चार बार विधायक बने हैं. भाजपा से फिलहाल 3 महीने के लिए निलंबित हैं कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक का नारा लगाते वीडियो वायरल

रायबरेली। रायबरेली में बीजेपी विधायक का नारेबाजी करते वीडियो हुआ वायरल हो रहा है. बीच चौराहे पर बीजेपी विधायक राम नरेश रावत नारे लगा रहे हैं. जो कुछ इस प्रकार हैं- 'भ्रष्टाचार अपराध मुक्त योगी सरकार ,बीजेपी नेता और पुलिस भाई भाई'. बछरावां विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक हैं राम नरेश रावत.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

बिना वीजा के विदेशियों पर शिकंजा

ग्रेटर नोएडा। एसएसपी का ऑपरेशन 10 शुरू. ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई इलाके में पुलिस की छापेमारी हुई है. कई विदेशी युवक और युवतियां गिरफ्तार किए गए हैं. ये सभी बिना वीजा के रह रहे थे. बिना वीजा के रह रहे नागरिकों को लेकर ऑपरेशन क्लीन 10 चलाया जा रहा है.