logo-image

UP-UK Top News: पढ़ें 24 अक्टूबर की उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 24 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. आज देशभर में नवरात्र की अष्टमी और नवमी मनाया जा रहा है. इस मौके पर यूपी सीएम कन्या पूजन करेंगे वहीं बद्री विशाल कपाट के बंद होने की तिथि का भी ऐलान किया जाएगा. तो आप यहां पढ़ें ऐसी

Updated on: 24 Oct 2020, 10:34 AM

लखनऊ/देहरादून:

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 24 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. आज देशभर में नवरात्र की अष्टमी और नवमी मनाया जा रहा है. इस मौके पर यूपी सीएम कन्या पूजन करेंगे वहीं बद्री विशाल कपाट के बंद होने की तिथि का भी ऐलान किया जाएगा. तो आप यहां पढ़ें ऐसी ही  यूपी-उत्तराखंड की आज की टॉप खबरें.

आज की यूपी की बड़ी खबरें-

1. मथुरा में कल खुलेंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन.

2. गोरखपुर के गोरक्षपीठ में आज अष्टमी और नवमी की पूजा करेंगे सीएम योगी, कन्याओं के पांव पखारकर कराएंगे भोजन.

3. फिर जगमग होगी रामनगरी,अयोध्या में 12 नवंबर से शुरू होगा दीपोत्सव.

4. दिल्ली-एनसीआर में जहरीली हुई हवा,400 के पार पहुंचा एयर क्वालिटी इंडेक्स,गाजियाबाद और नोएडा के आसमान में छाया स्मॉग.

5. हाथरस जिले में चार वर्षीय मासूम बच्ची से दो किशोरों द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है, चार वर्षीय मासूम बच्ची को अकेला देख दोनों किशोरों ने मासूम के साथ दरिंदगी करते हुए दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. मासूम बच्ची के पिता की तहरीर पर थाना पुलिस ने दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों किशोरों को गिरफ्तार करते हुए मासूम बच्ची को डाक्टरी परिक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है.

6. मऊ में मुख्तार के गुर्गे उमेश सिंह की कोल डिपो जब्त....ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड में सह आऱोपी था उमेश सिंह...प्रशासन ने अबतक कुर्क की 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति.

7. फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम पर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अयोध्या हनुमान गढ़ी के संत राजू दास ने भी फिल्म के नाम को लेकर नाराजगी जताई है..

8. ग्रेटर नोएडा में बुलेट ट्रेन समेत जेवर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी पर काम चल रहा है.. यमुना प्राधिकरण के सीईओ का कहना है कि यमुना क्षेत्र के विकास के लिए 12 हजार करोड़ का खर्च आएगा.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कुमाऊं दौरे का दूसरा दिन, बागेश्वर में सुबह 10 बजे करेंगे अधिकारियों से बैठक, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा.

2. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का बड़ा दांव,  2022 में  विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया एलान, हरक  के  बयान पर कांग्रेस ने कसा तंज.

3. त्योहार के सीज़न में महंगी हुई सब्जियां, प्याज ने तोड़ा रिकॉर्ड, 80 से 100 रुपये प्रति किलो बिक रही प्याज.

4. 26 अक्टूबर को पहाड़ी जनपदों में हल्की बारिश और बर्फ़बारी की संभावना,विभाग ने की भविष्यवाणी, ठंड में होगा इजाफा.

5. विजयदशमी के पावन अवसर पर भगवान बद्री विशाल के कपाट बंद होने की तिथि होगी घोषित, 25 अक्टूबर को पंचांग पूजा के बाद कपाट बंद होने की तिथि की जाएगी घोषित.