logo-image

UP-UK Top News: पढ़ें 23 अक्टूबर की उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड  की 23 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर चुनावी हलचल तेज हो गई है. वहीं योगी सरकार  शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट पेश कर सकती है.  दूसरी तरफ उत्तरखंड में कुंभ की तैयारियां भी जोर पकड़ने लगी है.

Updated on: 23 Oct 2020, 10:55 AM

लखनऊ/देहरादून:

यहां पढ़ें  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड  की 23 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें. एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर चुनावी हलचल तेज हो गई है. वहीं योगी सरकार  शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट पेश कर सकती है.  दूसरी तरफ उत्तरखंड में कुंभ की तैयारियां भी जोर पकड़ने लगी है. इसके साथ हुई पहाड़ों में हुई बर्फबारी से केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के तीर्थ यात्रियों के चेहरे खिल गए है. पढ़ें यूपी-उत्तराखंड की टॉप खबरें.

यूपी की बड़ी खबरें

1. मिशन शक्ति के तहत आज 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का उद्धाटन करेंगे सीएम योगी, 3317 अध्यापकों को भी बांटेंगे नियुक्ति पत्र

2. बिहार समर में बीएसपी अध्यक्ष मायावती की एंट्री, रोहतास और कैमूर में आज चुनावी जनसभा, RLSP के साथ बीएसपी ने किया है गठबंधन

3. योगी सरकार अगले महीने अनुपूरक बजट पेश कर सकती है. दीपावली के बाद आयोजित होने वाले शीतकालीन सत्र में बजट पेश किया जा सकता है. वित्तीय वर्ष 2020 21 का अनुपूरक बजट, मौजूदा दौर में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिए पेश होगा. 

4. दिल्ली-NCR में छाए स्मॉग से खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण.. कई जगहों पर AQI 300 के पार..पराली जलाने से बढ़ी मुश्किल

5. सीसीटीवी में कैद हुई लखनऊ के जाबांज पुलिसकर्मियों की तस्वीरें, इंदिरानगर में जान पर खेलकर चोरों को पकड़ा,सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

6. लखनऊ में रईसजादे की करतूत आई सामने,एसडीएम पिता की गाड़ी से कई लोगों को मारी टक्कर, नोएडा में तैनात हैं आरोपी के पिता

7. मिर्ज़ापुर में पूजा के लिए मिट्टी लेने गए बच्चे हादसे का शिकार, दीवार गिरने से दबे 5 बच्चे, दो की मौत, 3 बच्चों का इलाज जारी

8. मथुरा में बांकेबिहारी  मंदिर के कपाट खोलने के लिए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने  सीएम योगी को लिखा खत,  श्रद्धालुओं की  भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कपाट खोलने की अपील

उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1.  UPCL में बड़ी कार्रवाई हुई है, जीएम और 3 इंजीनियर समेत 6 को निलंबित किया गया है. करोड़ों की बकाया राशि की वसूली में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों पर गाज गिरी है.

2. दिल्ली में केंद्रीय मंत्री जावड़केर से मिले सीएम त्रिवेंद्र रावत. कुंभ, सड़क, जंगल के मुद्दों पर हुई बात. विकास योजनाओं के लिए और पैसा देगा केंद्र और नाबार्ड.

3. पौड़ी में कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल और मनीष खंडूड़ी समेत 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज. महामारी और आपदा प्रबंधन एक्ट के उल्लंघन का आरोप.

4. बदमाशों पर भी पड़ा लॉकडाउन का असर, देहरादून में आरोपी का कबूलनामा, मर्डर की सुपारी न मिलने पर लूट, चोरी जैसी छोटी वारदातों को दिया अंजाम .

5. केदारनाथ में सीजन की पहली बर्फवारी, बर्फबारी से तापमान में गिरावट. बद्रीनाथ धाम में भी हुई बर्फबारी. तीर्थ यात्रियों के चहरे खिले.