logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 07 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 07 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 07 Nov 2020, 06:23 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 07 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को बताया कि ऋषिकेश में मुनि की रेती पर बना ऐतिहासिक पुल जानकी सेतु 10 नवंबर से लोगों के लिए खुल जाएगा. यहां निरीक्षण करने आए उनियाल ने पत्रकारों से कहा कि कैलाश गेट पर 48.85 लाख रुपये की लागत से बना पुल सैलानियों के लिए भी आकर्षण का केंद्र होगा.

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

आगामी त्योहारों को देखते हुए पूरे नोएडा में कानून एवं शांति व्यवस्था बनी रहे वहीं किसी तरह की कोई घटना सामने न आए, इसको लेकर पुलिस विभाग काफी सतर्क नजर आ रहा है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ स्वयं मौके पर पहुंचकर कानून एवं शांति व्यवस्था के सम्बन्ध में स्थल निरीक्षण कर रहे हैं. 

calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. सुपरटेक इको विलेज वन में 17वीं मंजिल से गिरकर एक महिला और दो साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई है. पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी है. फिलहाल घटना के सही कारणों की कोई जानकारी नहीं मिली है.

calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस (26 जनवरी, 2021) के अवसर पर राजधानी लखनऊ में आयोजित राजकीय समारोह में 'चुनौतियों के बीच बढ़ता उत्तर प्रदेश' की झलक प्रस्तुत की जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की झांकी के लिए यह थीम तय की गई है.

calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कानपुर के चर्चित बिकरू कांड की जांच कर रही तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है. सूत्रों के अनुसार, 9 बिंदुओं को लेकर एसआईटी द्वारा की गई जांच रिपोर्ट लगभग साढ़े तीन हजार पन्नों की है. 

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इन दिनों बाहुबली नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाई कर रही हैं. मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के बाद अब अंडरवर्ल्ड डॉन का नंबर आ गया है. यूपी पुलिस के निशाने पर कुख्यात डॉन अबू सलेम आ गया है. लखनऊ पुलिस इन दिनों अबू सलेम और उसके रिश्तेदारों की लखनऊ में अवैध प्रॉपर्टी की सूची बना रही है. इसके साथ ही ये भी पता लगाया जा रहा है कि लखनऊ में वो कौन लोग हैं जिनके बिजनेस में अबू सलेम और उसके भाई अबू जैश ने निवेश कर रखा है.

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पराली जलाने के मामलों में किसानों के साथ हो रही अभद्रता को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यूपी में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म-ज्यादती अति निंदनीय है.